Home Education UP Board: 99% Checks Have Been Done For 10th And 12th Copies,...

UP Board: 99% Checks Have Been Done For 10th And 12th Copies, Till This Time Results Can Be Released

8
0

उत्तर प्रदेश बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षा उत्तरपुस्तिकाओं का लगभग 99% तक मूल्यांकन किया जा चुका है. दसवीं कक्षा की उत्तर पुस्तिका का लगभग 99.6% मूल्यांकन किया जा चुका है वहीं 12वीं की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन पूरा हो चुका है.

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP), यूपी बोर्ड भारत के राज्य के बड़े बोर्ड में से एक है. बोर्ड के द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षा पहले ली जा चुकी है, कोरोना वायरस के संक्रमण और लॉकडाउन के कारण रिजल्ट को लेकर परीक्षार्थियों के मन में ऊहापोह जारी है. परीक्षार्थी इस सोच में है कि कब उनका रिजल्ट घोषित किया जाएगा.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षा उत्तरपुस्तिकाओं का लगभग 99% तक मूल्यांकन किया जा चुका है. दसवीं कक्षा की उत्तर पुस्तिका का लगभग 99.6% मूल्यांकन किया जा चुका है वहीं 12वीं की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन पूरा हो चुका है. 

इन पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के बाद ऐसा बताया जा रहा है कि जून के दौरान इन परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित हो सकते हैं. जून के आखिरी सप्ताह में या यूं कहें जून के अंत तक जारी किए जा सकते हैं. हालांकि, किस तारीख को इन रिजल्ट का ऐलान किया जाएगा इसकी अभी सटीक जानकारी मालूम नहीं हो सकी है.

उल्लेखनीय है कि इस साल यूपी बोर्ड की परीक्षा में लगभग 56 लाख छात्रों ने अपना पंजीकरण कराया था. जो छात्र 10वीं-12वीं की परीक्षा में शामिल हुए हैं वह आधिकारिक वेबसाइट्स upmsp.edu.in, upresults.nic.in, upmspresults.up.nic.in और results.nic.in पर परिणाम देख पाएंगे.

यहां पढ़ें

जम्मू यूनिवर्सिटी में फाइनल सेमेस्टर स्टूडेंट्स के एग्जाम MCQ फॉर्मेट में होंगे

OSSC में रिक्रूटमेंट 2020 के अंतर्गत विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी, पढ़ें पूरी जानकारी


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here