Home News 141 New Cases Of Coronavirus In Bihar Total 4972 Positive Cases

141 New Cases Of Coronavirus In Bihar Total 4972 Positive Cases

0
0

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो गई. राज्य में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है. मुजफ्फरपुर में 30 नए मामले सामने आए हैं.

पटना: बिहार में रविवार को कोविड-19 के 141 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,972 हो गई है. वहीं मुजफ्फरपुर में कोरोना वायरस से 51 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक प्रवासी मजदूर था और कुछ दिनों पहले ही दिल्ली से लौटा था. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि मुजफ्फरपुर में प्रवासी श्रमिक की मौत को मिलाकर अब तक राज्य में 30 लोग इस महमारी में अपनी जान गंवा चुके हैं.

मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन के मुताबिक मृतक प्रवासी मजदूर और उसकी पत्नी दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. दंपति को जिले में आने के बाद कटरा प्रखंड के क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था और दो जून को जांच के लिए नमूने लिए गए थे.

प्रशासन के मुताबिक स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मेडिकल मदद मुहैया कराए जाने के बावजूद प्रवासी मजदूर की तबीयत बिगड़ती गई जिसके बाद 4 जून की रात सदर अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया लेकिन अगली सुबह उसकी मौत हो गई. जिला प्रशासन ने बताया कि जांच रिपोर्ट शनिवार देर रात आई जिसमें पति और पत्नी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, मुजफ्फरपुर जिले में कोविड-19 के 30 नए मामले आए हैं. इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 108 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य के सुदूर पूर्वोत्तर हिस्से में बसे किशनगंज में आठ नए मामले आने के साथ संक्रमितों की संख्या 100 हो गई है. किशनगंज की सीमा नेपाल और पश्चिम बंगाल से लगती है. समस्तीपुर, सुपौल और मुंगेर अन्य जिले हैं जहां रविवार को बड़ी संख्या में कोविड-19 के मामले आए.

बिहार: क्वारंटाइन सेंटर में खाने बनाने वाले शख्स ने किया जबरदस्त डांस, वायरल हो रहा है वीडियो


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here