Home News 25 more officials of Ministry of Labor infected with Covid-19, total reached...

25 more officials of Ministry of Labor infected with Covid-19, total reached 39: sources – श्रम मंत्रालय के 25 और अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित, कुल संख्या पहुंची 36: सूत्र

1
0

श्रम मंत्रालय के 25 और अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित, कुल संख्या पहुंची 36: सूत्र

नई दिल्ली:

श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के 25 अधिकारी इस सप्ताह कोविड-19 से संक्रमित पाये गए जिससे मंत्रालय में संक्रमित कर्मचारियों की कुल संख्या बढ़कर 36 हो गई. यह जानकारी एक सूत्र ने दी. सूत्र ने बताया कि अधिकारियों के कुछ पारिवारिक सदस्य भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं. सूत्र ने बताया, ‘‘श्रम मंत्रालय में 25 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाये गए हैं. इससे पहले मंत्रालय में 11 व्यक्ति संक्रमित पाये गए थे.” छह संक्रमित व्यक्ति श्रम मंत्री संतोष गंगवार के निजी कर्मचारी हैं. मंत्रालय में अधिकारियों की कोविड-19 की जांच की जा रही है क्योंकि इसके दो कर्मचारी पिछले सप्ताह संक्रमित पाये गए थे. उसके बाद श्रम शक्ति भवन को दो दिन के लिए सैनेटाइजेशन के लिए बंद कर दिया गया था. मंत्रालय में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या रविवार तक बढ़कर 11 हो गई.

यह भी पढ़ें

सूत्र ने यह भी कहा कि मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी इमारत को ठीक तरह से सैनेटाइज करने के लिए इमारत को फिर से सील

करने और इमारत में स्थित मंत्रालयों में कार्यरत कर्मचारियों को घर पर आइसोलेट करने पर विचार कर रहे हैं.

सूत्र ने कहा कि यद्यपि श्रम शक्ति भवन को चार और पांच जून को सील कर दिया गया था लेकिन ऊर्जा मंत्रालय ने अपने

कर्मचारियों को कुछ काम के लिए पांच जून को बुलाया था. इसलिए इमारत को आठ जून को नहीं खोलने का निर्णय किया गया.

यद्यपि श्रम मंत्रालय के कुछ अधिकारी आठ जून को भी कार्यालय आये थे. इमारत उसके बाद से अधिकारियों के लिए खुली रही. श्रम एवं रोजगार मंत्रालय में पूर्व में संक्रमित पाये गए 11 अधिकारियों में एक संयुक्त सचिव, एक स्टेनो, एक प्रधान निजी सचिव, एक निजी सचिव, छह मल्टी टास्क असिस्टेंट और एक चालक शामिल था.दो दिनों के लिए भवन को बंद करना कोविड-19 महामारी से मुकाबले के लिए मानक संचालन प्रक्रिया का हिस्सा था. इसके तहत, यदि दो या अधिक कर्मचारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाते हैं, तो किसी भी मंत्रालय या विभाग के संपूर्ण भवन को सैनेटाइजेशन के लिए सील कर दिया जाता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here