Home News 34 New Cases Of Coronavirus In China 22 Of Them Are From...

34 New Cases Of Coronavirus In China 22 Of Them Are From Beijing

0
0

शुक्रवार के अंत तक बीजिंग में घरेलू स्तर पर संक्रमण के 625 मामले आए. चीन के विषाणु विज्ञानियों का यह आरोप है कि बीजिंग में वायरस का नया प्रकार यूरोप से आया है.

बीजिंगः चीन में कोरोना वायरस के 34 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से 22 मामले बीजिंग से हैं. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोविड-19 संक्रमण के नए मामलों में पाए जाने वाले वायरस की जीनोम श्रृंखला विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) को सौंप दी है.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि देश में 34 नए मामले सामने आए हैं जिनमें से सात लोगों में संक्रमण के लक्षण नहीं हैं. बीजिंग में 22 मामले स्थानीय स्तर पर संक्रमित होने के हैं और ऐसा एक मामला हेबेई प्रांत से सामने आया है. आयोग ने कहा कि बिना लक्षण वाले 108 लोगों में से 57 विदेश से आए मरीज हैं. उन्हें चिकित्सा निगरानी में रखा गया है.

बीजिंग में शुक्रवार को कोविड-19 के 22 मामले स्थानीय स्तर पर संक्रमित होने के सामने आए और दो मामले बिना लक्षण वाले मरीजों के है. नगरीय स्वास्थ्य आयोग ने यह जानकारी दी.

शुक्रवार के अंत तक बीजिंग में घरेलू स्तर पर संक्रमण के 625 मामले आए. इनमें से 411 को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और नौ लोगों की मौत हो गई. बिना लक्षण वाले 17 मरीजों को अब भी डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. आयोग ने बताया कि चीन में अब तक संक्रमण के कुल 83,352 मामले सामने हैं तथा मृतकों की संख्या 4,634 है.

चीनी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने बीजिंग के शिन्फादी थोक बाजार में संक्रमण के नए मामलों से मिले वायरस की जिनोम श्रृंखला जारी की है. इसे डब्ल्यूएचओ को भी भेज दिया गया है.

चीन के विषाणु विज्ञानियों का आरोप है कि बीजिंग में वायरस का नया प्रकार यूरोप से आया है. ‘ग्लोबल टाइम्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक महामारी संबंधी शुरुआती सर्वेक्षण में पता चला है कि शिन्फादी थोक बाजार में कोरोना वायरस के जिस प्रकार का पता चला है उसकी उत्पत्ति यूरोप में हुई है.

पीएम मोदी के ‘कोई भी भारत की सीमा में नहीं घुसा’ वाले बयान पर PMO की सफाई, कहा- विवाद पैदा करना दुर्भाग्यपूर्ण


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here