Home News 99-year old woman recovers from coronavirus in Karnataka

99-year old woman recovers from coronavirus in Karnataka

0
0

कर्नाटक में 99 वर्षीय महिला ने कोरोना को हराया, अन्य मरीजों के लिए जगी उम्मीद की किरण

प्रतीकात्मक तस्वीर

बेंगलुरू:

कर्नाटक में 99 वर्षीय महिला ने कोरोना (Coronavirus) को मात देकर अपने परिवार और चिकित्सा बिरादरी को उत्साहित कर दिया. बुजुर्ग महिला के ठीक होने से, इस जानलेवा रोग से जूझ रहे सभी लोगों के लिये उम्मीद की किरण जगी है. मार्सिलीन सलदान्हा अपने पोते के संपर्क में आने से कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आ गई थीं. 18 जून को 99वें जन्मदिन पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिला को उनके 70 वर्षीय बेटे विन्सेंट, बहू रीता और पोते विजय के साथ विक्टोरिया अस्पताल (Victoria Hospital) ले जाया गया था. नौ दिन बाद शुक्रवार को उनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई और वह अपने पोते के साथ अस्पताल से बाहर आ गईं.

यह भी पढ़ें

सलदान्हा कर्नाटक में कोविड-19 को हराने वाली सबसे बुजुर्ग महिला बन गई हैं. महिला के बेटे विन्सेंट ने बताया, ”हम तीनों में खांसी, जुकाम और बुखार जैसे लक्षण थे, लेकिन मेरी मां में लक्षण नहीं दिखाई दिये थे.”

विक्टोरिया अस्पताल में ट्रॉमा देखभाल केन्द्र की नोडल अधिकारी डॉक्टर आसिमा बानो ने कहा कि महिला अस्पताल में इलाज कराने की इच्छुक नहीं थी. उन्होंने कहा, ”ट्रॉमा देखभाल केन्द्र के डॉक्टरों और नर्सों के नैतिक समर्थन से वह बहुत जल्दी ठीक हो गईं. वह जीवन में हमेशा सकारात्मक रहती हैं.”

भारत में 5 लाख के पार हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here