Home News After PM Modi Mamta Banerjee Big Announcement Bengal Government Will Give Free...

After PM Modi Mamta Banerjee Big Announcement Bengal Government Will Give Free Ration By June 2021

0
0

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को देश की पूरी आबादी को मुफ्त राशन देना चाहिए. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने यह भी एलान किया कि जून 2021 तक राज्य में सभी लाभार्थियों को मुफ्त राशन दिया जाएगा. इसके अलावा ममता बनर्जी ने अपनी बात चीन के साथ जारी तनातनी पर भी रखी. उन्होंने कहा कि कुछ एप्स पर प्रतिबंध लगाना पर्याप्त नहीं है, हमें चीन को करारा जवाब देना चाहिए.

इसके साथ ही ममता बनर्जी ने राज्य में एक जुलाई से शुरू हो रहे अनलॉक-2 के लिए कई छूटों की जानकारी भी दी. साथ निजी बस ऑपरेटर्स को चेताया कि वे किराया बढ़ाने की मांग छोड़ दें.

ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में सुबह 5.30 से 8.30 तक मॉर्निंग वॉक की छूट रहेगी. ऐसा करते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा.राज्य में होने वाली शादियों में 50 लोग एकत्रित हो सकेंगे. इसी तरह श्राद्ध में 25 लोगों के जमा होने की छूट होगी.

बता दें कि देश में एक जुलाई से अनलॉक-2 लागू हो रहा है. केंद्र सरकार ने इसके लिए सोमवार को ही गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. हालांकि, अनलॉक-1 की तरह अनलॉक-2 में भी राज्यों को यह छूट दी गई है कि वे अपनी जरूरतों के मुताबिक केंद्र के दिशानिर्देश में बदलाव कर सकते हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने मंगलवार को इसी आधार पर राज्य में कुछ अतिरिक्त छूट देने की घोषणा की है.


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here