Home News Amarnath Yatra Was Scheduled To Begin From June 23 ANN

Amarnath Yatra Was Scheduled To Begin From June 23 ANN

0
0

इस साल की अमरनाथ यात्रा की औपचारिक शुरुआत 23 जून से होनी थी और यह यात्रा रक्षाबंधन तक चलनी थी. लेकिन कोरोना फैलने के बाद इस साल यह यात्रा होगी या नहीं इसपर संशय बना हुआ है.

जम्मू: अगर देश और दुनिया इस समय कोरोना संकट काल से जूझ नहीं रहा होता तो आज से श्री अमरनाथ जी की पवित्र यात्रा का शुभारंभ होना था. श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने इस साल की यात्रा के लिए 23 जून की तारीख तय की थी, लेकिन अब यह यात्रा कब शुरू होगी इसपर संशय बना हुआ है.

इस साल की अमरनाथ यात्रा की औपचारिक शुरुआत 23 जून से होनी थी और यह यात्रा रक्षाबंधन तक चलनी थी. बोर्ड ने इस साल की यात्रा के लिए एडवांस रजिस्ट्रेशन पहली अप्रैल से शुरू करने का भी एलान किया था, लेकिन कोरोना फैलने के बाद इस साल यह यात्रा होगी या नहीं इसपर संशय बना हुआ है.

दरअसल, अमरनाथ यात्रा की समीक्षा करने के लिए उपराज्यपाल, जो श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के चेयरमैन भी है, ने 19 जून को बोर्ड की बैठक भी बुलाई थी, जिसे बाद में स्थगित कर दिया गया. वहीं, राज भवन में सूत्रों का दावा है कि आने वाले दिनों में उपराज्यपाल अमरनाथ श्राइन बोर्ड की बैठक बुला सकते है. इस यात्रा में अहम भूमिका निभाने वाले लंगर संगठन इस साल यात्रा के न करने के सुझाव दे चुके है.

अमरनाथ यात्रा पर बनी असमंजस की स्थिति को लेकर जम्मू में होटल, टूर-ट्रेवल और पर्यटन से जुड़े अन्य उद्योग से लोग परेशान हैं. उनके मुताबिक इस साल कोरोना वायरस के चलते उनके काम पर पहले ही असर पड़ा है और ऐसे में अगर इस साल अमरनाथ यात्रा का आयोजन नहीं होता तो उनकी कमाई पर इसका व्यापक असर पड़ेगा.

ये भी पढ़ें-


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here