Home News America President Trump Claim Tremendous Progress Is Being Made On Corona Vaccines

America President Trump Claim Tremendous Progress Is Being Made On Corona Vaccines

0
0

अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस की वैक्सिन को लेकर क्लीनिकल ट्रायल चल रहा है.

कोरोना वायरस की वैक्सिन को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने बड़ा दावा किया है. ट्रंप का कहना है कि अमेरिका के पास वैक्सिन के दो मिलियन से ज्यादा डोज तैयार हैं. ट्रंप ने यह दावा गुरुवार को वैक्सिन को लेकर हुई मीटिंग के बाद किया है. हालांकि अभी तक इस वैक्सिन की सुरक्षा जांच होना बाकी है. सुरक्षा जांच के बाद वैक्सिन का ट्रांसपोटेशन शुरू किया जाएगा.

ट्रंप ने कहा है कि ”हमने वैक्सिन को लेकर एक बैठकर की है और हम इस मामले में काफी बेहतर काम कर रहे हैं. वैक्सिन को लेकर हम काफी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. अगर वैक्सिन सुरक्षा जांच में पास हो जाती है तो हमने इसके दो मिलियन के ज्यादा डोज तैयार कर रखे हैं.”

इसके अलावा ट्रंप ने कहा है कि वह कोरोना वायरस से प्रभावित सभी 186 देशों के साथ मिलकर वैक्सिन पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि वह इस मामले में चीन के साथ भी काम कर रहे हैं, पर जो हुआ है वह नहीं होना चाहिए था.

ट्रायल के आए हैं पॉजिटिव रिजल्ट

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब ट्रंप ने वैक्सिन को लेकर कोई दावा किया है. ट्रंप पहले से कहते आए हैं कि अमेरिका इस साल के अंत तक हर हाल में कोरोना वायरस का टीका बना लेगा. इसके अलावा अमेरिका में कोरोना वायरस के इलाज में रेमेडेसिवीर दवा का इस्तेमाल भी हो रहा है. ऐसा दावा है कि इस दवा के काफी बेहतर नतीजे सामने आए हैं.

कोरोना वायरस की वैक्सिन का अमेरिका समेत दुनिया के कई बड़े देशों में क्लीनिकल ट्रायल चल रहा है. अमेरिका में ट्रायल तीसरे चरण में है और इसके पॉजिटिव रिजल्ट आने का दावा किया जा रहा है.

राहुल गांधी ने लॉकडाउन को एक बार फिर ‘फेल’ बताया, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here