Home News America To Allow China’s Flight With Limited Access, Trump Administration Inform

America To Allow China’s Flight With Limited Access, Trump Administration Inform

1
0

कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका और चीन के रिश्तों में तनाव काफी बढ़ा हुआ है.

कोरोना वायरस की वजह से चीन और अमेरिका के रिश्तों में तनाव काफी बढ़ा हुआ है. अमेरिका के राष्ट्रपति पिछले कुछ महीनों से चीन पर निशाना साधने का कोई मौका हाथ से नहीं जाने दे रहे हैं. हालांकि अमेरिका चीनी विमानन कंपनियों को अमेरिका के लिए सीमित संख्या में उड़ानें संचालित करने की अनुमति देगा. अमेरिका ने चीन की विमानन कंपनियों पर पूरी तरह से प्रतिबंध नहीं लगाने का फैसला किया है.

ट्रंप प्रशासन ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका चीनी विमानन कंपनियों को अमेरिका के लिए सीमित संख्या में उड़ानें संचालित करने की अनुमति देगा. इसके साथ ही ट्रंप प्रशासन की ओर से साफ किया गया कि अमेरिका चीन की विमानन कंपनियों पर पूर्ण प्रतिबंध नहीं लगा रहा है.

बृहस्पतिवार को चीन ने देश में लगे प्रतिबंधों को कम करने और विदेशी विमानन कंपनियों द्वारा अधिक उड़ानों की अनुमति देने पर हामी भरी थी. चीन में लगे प्रतिबंधों के कारण अमेरिकी कंपनियों यूनाइटेड और डेल्टा को दोनों देशों के बीच परिचालन से रोक दिया गया था.

परिवहन विभाग ने कहा कि अमेरिका चीनी विमानन कंपनियों को अमेरिका और चीन के बीच प्रति सप्ताह कुल चार(दो राउंड) उड़ाने संचालित करने देगा.

इससे पहले डब्लूएचओ को लेकर भी ट्रंप ने चीन को निशाने पर लिया था. ट्रंप ने आरोप लगाया था कि सिर्फ 40 मिलियन डॉलर देने के बावजूद डब्लूएचओ पर चीन का कंट्रोल है. इसके साथ ही ट्रंप ने डब्लूएचओ के साथ अमेरिका के सारे संबंध तोड़ने का भी एलान किया था.

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का दावा: कोरोना की वैक्सिन को लेकर सामने आए हैं पॉजिटिव रिजल्ट


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here