Home News ants drinking water from water droplets and you cant miss these breath...

ants drinking water from water droplets and you cant miss these breath taking award winning pictures

3
0

...और जब बूंदों से चींटियों ने पीया पानी, Award Wining Photos देख आप भी कहेंगे Wow

फोटोग्राफर को यह तस्वीर लेने में 4 घंटों का वक्त लगा.

नई दिल्ली:

विश्वभर में पिछले कुछ वक्त से कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) ही चल रहा है. हालांकि, आज हम आपके लिए इससे कुछ अलग लाए हैं. दरअसल, कोरोनावायरस के बारे में पढ़कर आप भी थक गए होंगे और इसलिए हम आपके लिए चींटियों की कुछ ऐसी तस्वीरें लाए हैं, जिन्हें देख आप भी Wow कहने लगेंगे और सोचेंगे कि हमने कभी चींटियों को इस तरह से नहीं देखा. 

यह भी पढ़ें

डेलीमेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक फिलिपिनो फोटोग्राफर ने हाल ही में एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता जीती है, जिसमें उसने दो चींटियों (Ants Drinking water from water droplet) की पानी की बूंद से पानी पीते हुए तस्वीर ली थी. इस तस्वीर को फोटोग्राफर ने Binangonan, Rizal में स्थित अपने घर में क्लिक किया है. 

अनालिजा डारन डे गुज़मान ने इस साल अप्रैल में फोटो शेयरिंग वेबसाइट अगोरा द्वारा आयोजित की गई एक फोटो प्रतियोगिता में पहला इनाम जीता है. उन्हें प्राइज के रूप में 1,000 डॉलर का इनाम दिया गया है. अनालिया, तीन बच्चों की मां है और उन्होंनेचींटियों की इस तस्वीर को अपने स्मार्ट फोन से लिया है. अनालिया ने डेली मेल से बात करते हुए बताया कि वह आमतौर पर डीएसएलआर का इस्तेमाल करती हैं लेकिन 2016 में एक ट्रिप के दौरान उनसे वो टूट गया था.

इस वजह से उन्होंने फोन से फोटोग्राफी करना शुरू कर दिया और क्लिप ऑन मैक्रो लेंस का इस्तेमाल करना सीखा.  इन चींटियों की तस्वीर लेने के लिए उन्होंने ट्रायपोड का भी इस्तेमाल नहीं किया था. 

अलानिया ने चींटियों की बहुत सी तस्वीरें क्लिक की हैं और उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर इन तस्वीरों को शेयर भी किया है. अलानिया ने बताया कि अवॉर्ड विनिंग चींटियों की तस्वीर को क्लिक करने में उन्हें 4 घंटा का वक्त लगा था. उनका कहना है कि चीटियां बाकि इंसेक्ट्स के मुताबिक अधिक चार्मिंग होती हैं. 




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here