Home News Assam Floods starts Dhemaji district hit over 10 thousands affected – Assam...

Assam Floods starts Dhemaji district hit over 10 thousands affected – Assam Flood: असम के धेमाजी जिले में बाढ़ का कहर, 10 हजार से ज्यादा प्रभावित

0
0

Assam Flood: असम के धेमाजी जिले में बाढ़ का कहर, 10 हजार से ज्यादा प्रभावित

असम में पिछले साल बाढ़ भी ने भारी तबाही मचाई थी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • असम में बाढ़ का कहर
  • धेमाजी जिला प्रभावित
  • NDRF की टीम तैनात

गुवाहाटी:

पूर्वोत्तर राज्य असम (Assam Flood) में पिछले साल बाढ़ ने भारी तबाही मचाई थी. बाढ़ की चपेट में आकर दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी. राज्य के कुछ हिस्सों में एक बार फिर भारी बारिश के बाद लोगों की चिंता बढ़ गई है. अरुणाचल प्रदेश और असम के धेमाजी जिले में रविवार को काफी बारिश हुई, जिसके बाद नदी का जलस्तर बढ़ गया है. धेमाजी जिले के 21 गांवों में बारिश का पानी बाढ़ का रूप ले चुका है. वहां 10 हजार से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हैं.

यह भी पढ़ें

जियाधल नदी का जलस्तर बढ़ने से नदी का पानी इन गांवों की ओर बढ़ रहा है. NDRF की कई टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रविवार को जियाधल नदी पर बने पुल में दरार देखने को मिली है. जिसके बाद 10 गांवों में नदी का पानी घुसने की सूचना मिली. फिलहाल प्रभावित गांवों के लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया जा रहा है.

बता दें कि इसी साल मई में भी भारी बारिश के बाद असम में बाढ़ के हालात पैदा हो गए थे. उस समय असम आपदा की दोहरी मार झेल रहा था. कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ ही असम में बाढ़ ने तबाही मचाई थी. बाढ़ की वजह से तीन लोगों की मौत हुई थी. सैकड़ों गांव डूब गए थे. असम के 9 जिलों के तीन लाख से ज्यादा लोग बाढ़ की चपेट में आए थे. राज्य सरकार ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत शिविर लगाए थे.

VIDEO: आपदा की दोहरी मार झेलता असम, बाढ़ से 3 की मौत


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here