Home News Ban on entry of personal assistants of MPs inside Parliament House in...

Ban on entry of personal assistants of MPs inside Parliament House in view of covid-19 – कोविड-19 संकट के कारण संसद भवन के भीतर सांसदों के निजी सहायकों के प्रवेश पर लगी रोक

1
0

कोविड-19 संकट के कारण संसद भवन के भीतर सांसदों के निजी सहायकों के प्रवेश पर लगी रोक

संसद भवन के भीतर सांसदों के निजी सहायकों के प्रवेश पर लगी रोक

नई दिल्ली:

देश में जारी कोरोना संकट के कारण लगातार एहतियात बरते जा रहे हैं. संसद भवन में प्रवेश को लेकर बुलेटिन जारी किया गया है. जिसके तहत सांसदों के निजी सहायकों के संसद भवन आने पर अगले आदेश तक लगाई गई रोक रोक लगा दी गयी है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए यह कदम उठाया गया है. लोकसभा सचिवालय ने गुरुवार को इसके लिए एक आदेश जारी किया. लोकसभा की महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव ने एक आदेश में कहा कि संसद सत्र शुरू होने पर सांसदों के 800 से ज्यादा निजी सहायकों की संसद भवन परिसर में उपस्थिति स्थिति को संवेदनशील बना देगी.

यह भी पढ़ें


आदेश में कहा गया है, ‘‘दो गज की दूरी के नियम का पालन करते हुए तय किया गया है कि अगले आदेश तक सांसदों के निजी सहायकों के संसद भवन के भीतर प्रवेश को प्रतिबंधित किया जाता है.”संसद के नोडल प्राधिकार लोकसभा सचिवालय ने निजी सहायकों के अलावा सेवानिवृत्त अधिकारियों, निजी अतिथियों और संयुक्त सचिव रैंक से निचले स्तर के अधिकारियों का प्रवेश भी वर्जित रहेगा. संसद का कामकाज तीन मई से शुरू होने के बाद वहां नियुक्त चार से ज्यादा अधिकारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद यह फैसला लिया गया है. संसदीय सौंध भवन की दो मंजिलों को सील भी करना पड़ा था और उन्हें संक्रमण मुक्त करने के बाद खोला गया.

VIDEO:आर्थिक पैकेज का लाभ लोगों तक पहुंचेगा, जल्द नतीजे भी दिखेंगे : नितिन गडकरी


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here