Home News Bihar: Coronavirus Positive Person Dies Tragically At NMCH Hospital In Patna- Ann

Bihar: Coronavirus Positive Person Dies Tragically At NMCH Hospital In Patna- Ann

0
0

वीडियो अस्पताल के अंदर का है जहां एक मरीज़ नीचे गिरा हुआ है और उसे दो शख्स उठाने की कोशिश कर रहे हैं. पर वह ठीक से खड़ा भी नहीं हो पा रहा है. अंत में उसकी मौत हो जाती है.

बिहार: पटना के एनएमसीएच कोविड-19 अस्पताल से एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. अस्पताल परिसर में आधे घंटे में एक कोरोना पॉजिटिव शख्स की तड़प-तड़प कर मौत हो जाती है, लेकिन वहां कोई स्वास्थ्यकर्मी उसके इलाज के लिए आगे नहीं आता. इस पूरी घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें अस्पताल प्रशासन की लापरवाही साफ नज़र आती है.

वीडियो अस्पताल के अंदर का है जहां एक मरीज़ नीचे गिरा हुआ है और उसे दो शख्स उठाने की कोशिश कर रहे हैं. पर वह ठीक से खड़ा भी नहीं हो पा रहा है. अंत में उसकी मौत हो जाती है. पीछे से कुछ आवाज़ आ रही है. आस पास कई लोग खड़े नजर आ रहे हैं, लेकिन उसे उठाने के लिए कोई सामने नहीं आ रहा. इसे प्रशासन की लापरवाही से एक कोरोना पीड़ित मरीज की अस्पताल परिसर में तड़प-तड़प कर मौत हो गयी कहेंगे तो गलत नहीं होगा.

मरीज आधे घंटे तक मेडिसिन विभाग के गेट के पास तड़पता रहा, पर अस्पताल में तैनात डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों ने उसकी मदद नहीं की. अस्पताल में भर्ती अन्य मरीज के परिजनों ने पूरी घटना का वीडियो बना डाला. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कोरोना पीड़ित बुजुर्ग मरीज मेडिसिन विभाग के गेट के पास तड़पता रहा, मरीज के परिजनों ने उसे भरसक उठाने की कोशिश की, पर अस्पताल के किसी भी भी कर्मचारी ने संक्रमण के डर से उसे हाथ लगाना उचित नहीं समझा.

अस्पताल में तैनात स्वास्थ्यकर्मी और सुरक्षाकर्मी मूकदर्शक बने रहे और अंत में तड़प तड़प कर मरीज की मौत हो गयी. मृतक की पहचान सारण जिले के निवासी 58 वर्षीय बुजुर्ग कन्हैया प्रसाद के रूप में की गई है, जो बीते 17 जून को गंभीर हालत में एनएमसीएच में भर्ती कराए गए थे. दरअसल कन्हैया तीन दिन पहले दिल्ली से आए थे और उन्हें सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी. कोरोना की जांच की गई, जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए. पॉजिटिव होने के बाद उन्हें एक वार्ड से दूसरे वार्ड में भेजा जा रहा था. लेकिन मरीज़ के परिजन ही उन्हें लेकर जाने लगे कि यह हादसा हो गया. हालांकि अस्पताल के अधीक्षक डॉ निर्मल सिन्हा ने कहा है कि मामले की जांच हो रही है और दोषी पाए जाने पर कार्रवाई होगी.

वैश्विक महामारी कोरोना के इलाज को लेकर राज्य सरकार ने पटना सिटी के अगम कुआं स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल को तीन महीने पहले से कोविड अस्पताल घोषित किया था, जहां कोरोना पीड़ित मरीजों का इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें:

पीएम मोदी ने कहा- न कोई हमारी सीमा में घुसा, न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है 

सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूछे कई तीखे सवाल  


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here