Home News Bollywood News In Hindi : Wajid Khan Was Infected With Coronavirus Due...

Bollywood News In Hindi : Wajid Khan Was Infected With Coronavirus Due To His Mother | म्यूजिक कम्पोजर वाजिद की मौत के पीछे कोरोना, उनकी मां भी संक्रमित, दोनों एक ही अस्पताल में भर्ती थे

0
0

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 02:23 PM IST

मुंबई (अमित कर्ण). मशहूर म्यूजिशियन जोड़ी साजिद-वाजिद फेम म्यूजिक कंपोजर वाजिद खान का इंतकाल हो गया है। दैनिक भास्कर को मिली जानकारी के मुताबिक, 42 वर्षीय वाजिद करीब एक सप्ताह से कोरोना से संक्रमित थे और पिछले तीन दिन से वेंटिलेटर पर थे। बताया जा रहा है कि कोरोना के कारण मल्टी ऑर्गन फैल्योर हुआ और उनकी मौत हो गई। 

वाजिद को अपनी मां के कारण हुआ संक्रमण
वाजिद सुपरस्टार सलमान खान के बेहद करीब थे। उनकी ज्यादातर फिल्मों में संगीत साजिद-वाजिद ने ही दिया है। सलमान के मैनेजर जॉर्डी पटेल के मुताबिक, वाजिद की मां कोरोनावायरस से संक्रमित हैं और वे भी चेम्बूर के उसी अस्पताल में भर्ती हैं। 

पटेल कहते हैं, “फिलहाल तो मैं उनकी फैमिली से बात नहीं कर पा रहा हूं, लेकिन दुख की बात है कि वाजिद की मां भी कोविड-19 से संक्रमित हैं। वे भी उसी अस्पताल में भर्ती हैं। हालांकि, उनकी स्थिति में सुधार है। वाजिद किडनी की जांच कराने वहां गए थे, तब वे भी कोविड की चपेट में आ गए।”

पटेल ने आगे कहा, “अस्पताल में कोविड के संपर्क में आने के बाद वाजिद सीधे वेंटिलेटर पर चले गए। किडनी की प्रॉब्लम के चलते वैसे ही उनकी इम्युनिटी बहुत लो थी। ऐसे में कोरोनावायरस फेंफडों तक पहुंच गया होगा। जिनकी इम्युनिटी कमजोर होती है, वायरस उनके फेंफड़ों पर सीधा अटैक करता है। बहरहाल उनकी मां अभी भी हॉस्पिटल में ही हैं।” 

सबसे पहले रणवीर शौरी ने किया था यह दावा
अभिनेता रणवीर शौरी ने वाजिद को श्रद्धांजलि देते हुए यह दावा किया था कि उनकी मौत कोविड-19 से हुई है। शौरी ने अपनी पोस्ट में लिखा था, “मैं अपने बचपन के दोस्त की खबर सुनकर दुखी हूं। वाजिद ने कोविड-19 के आगे घुटने टेक दिए। मैं सदमे में हूं। वाजिद मेरे भाई तुम्हारे और तुम्हारे परिवार के लिए हग्स भेज रहा हूं। ये बहुत दुखद है।”

ममता शर्मा ने भी की पुष्टि
साजिद-वाजिद के साथ ‘दबंग 2’ में ‘फेविकॉल’ जैसे गाने को आवाज दे चुकीं ममता शर्मा ने भी इस बात की पुष्टि की है कि वाजिद कोरोना संक्रमित थे। उन्होंने एक बातचीत में कहा कि वाजिद की मां भी कोरोना पॉजिटिव हैं। इसलिए वे बेटे को अंतिम विदाई देने तक नहीं आ सकीं। 

ममता के मुताबिक, किसी ने वाजिद की मां को यह खबर भी नहीं दी है कि उनका बेटा अब इस दुनिया में नहीं रहा। क्योंकि इससे उन्हें झटका लग सकता था। ममता ने यह दावा भी किया कि परिवार के बाकी सदस्य भी कोरोनावायरस से संक्रमित हो सकते हैं। इसलिए वाजिद के फ्यूनरल के समय पुलिस ने पूरी सतर्कता बरती।

और परिवार अब भी छुपा रहा सच्चाई
एक ओर अस्पताल प्रशासन और करीबियों की ओर से सुनने को मिल रहा है कि वाजिद और उनकी मां को कोरोना था। वहीं, खान परिवार अब भी इस सच्चाई को छुपा रहा है।  वाजिद के चचेरे भाई और संगीतकार अमजद नदीम खान ने कहा, “भाई का इंतकाल रविवार रात 1:30 बजे हुआ। वे दो-तीन दिन वेंटिलेटर पर रहे। उनकी मां की तबीयत ठीक है। उनका नाम रजिया खान है। वे 60 साल की हैं।”

अमजद ने आगे कहा, “हमें नहीं पता कि उन्हें क्या दिक्कत थी। लेकिन अस्पताल ने जिन्हें जो बोल दिया, वही सही है। अब इस पर क्या कहें। डॉक्टर से कोई डिबेट तो नहीं की जा सकती। अगर वे बोल रहे हैं कि उन्हें कोविड है तो ठीक है, बात खत्म हो गई। वे भी वाजिद भाई के साथ थीं। उनका ख्याल रख रही थीं। उन्हें सुपुर्द-ए-खाक करते समय वे वर्सोवा कब्रिस्तान पहुंची थीं या नहीं, ये मुझे नहीं मालूम। लेकिन वहां एक एंबुलेंस जरूर खड़ी थी।”




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here