Home News Can You Spot Satanic leaf tailed lizard In The Photo Twitter Is...

Can You Spot Satanic leaf tailed lizard In The Photo Twitter Is Amazed

4
0

क्या आप ढूंढ सकते हैं इस तस्वीर में छिपकली? सामने दिखने पर भी नहीं होगा आपको यकीन

क्या आप ढूंढ सकते हैं इस तस्वीर में छिपकली?

वरिष्ठ भारतीय वन सेवा के अधिकारी रमेश पांडे ने हाल ही में ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की, जिसमें लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया. रमेश पांडे ने एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘छिपकली का पता लगाएं.’ तस्वीर में देखा जा सकता है कि पेड़ पर बहुत सारी सूखी पत्तियां हैं. हालांकि, तस्वीर को थोड़ा करीब से देखें, और आप महसूस करेंगे कि वास्तव में फ्रेम के बीच में एक सैटेनिक लीफ-टेल्ड छिपकली (Satanic Leaf-Tailed Lizard) बैठी है. लेकिन आपको लगेगा कि यह एक सूखे वाली पत्ती से ज्यादा कुछ नहीं है.

यह भी पढ़ें

डेली मेल के अनुसार, छिपकली को 2009 में क्लिक की गई पुरानी तस्वीर की एक शाखा पर देखा गया. इसे एंडासिबे-मंटाडिया नेशनल पार्क में फोटो खींचा गया था. रमेश पांडे ने लिखा, ‘सैटेनिक लीफ-टेल्ड छिपकली (Satanic Leaf-Tailed Lizard) मेडागास्कर के रेनफॉरेस्ट की मूल निवासी है. इसकी पूंछ पत्ती की तरह होती है और इसमें पतली शाखा पर बैठने और आसपास के वातावरण में ढलने की क्षमता होती है.’

तीन दिन पहले इस तस्वीर को शेयर किया गया है. ट्विटर पर इस फोटो को सबसे खूबसूरत बता रहे हैं और तारीफ कर रहे हैं. ट्विटर पर इस तस्वीर को 300 से ज्यादा लाइक्स और 60 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं.

एक यूजर ने लिखा, ‘ये तस्वीर मैंने पहली बार देखी है. बहुत ही खूबसूरत.’ वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ‘वाह, ऐसा लग रहा है जैसे सूखी पत्ती है.’शैटेनिक लीफ-टेल्ड गेको एक ऐसी प्रजाति है जो मेडागास्कर में स्थित है. यह दुनिया में कहीं और नहीं पाया जाता है.




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here