Home News Centre Delhi Govt To Fight Corona Together Says Kejriwal After Meeting Amit...

Centre Delhi Govt To Fight Corona Together Says Kejriwal After Meeting Amit Shah | अमित शाह से मीटिंग के बाद केजरीवाल ने कहा

0
0

कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों को लेकर चिंताओं के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य लोगों के साथ हालात पर चर्चा करने के लिए बैठक की.

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ अपनी बैठक को ‘बेहद उपयोगी’ करार देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार राजधानी में कोरोना वायरस का मिलकर मुकाबला करेंगी. सूत्रों ने कहा कि शाह द्वारा बुलाई गई बैठक में कोरोना वायरस की स्थिति के हर पहलू पर चर्चा हुई. राजधानी में लॉकडाउन का मुद्दा हालांकि नहीं उठा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा के लिए केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी जो ‘बहुत उपयोगी’ रही. केजरीवाल ने बैठक के बाद ट्वीट किया, ”दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार की बैठक अत्यंत उपयोगी रही. कई अहम फैसले लिए गए. हम कोरोना वायरस से मिलकर लड़ेंगे.”

दिल्ली में दोगुनी होगी कोरोना जांच

बैठक के बाद ट्विटर पर शाह ने कहा, ”अगले दो दिनों में दिल्ली में कोरोना वायरस जांच की संख्या दोगुनी की जाएगी और छह दिनों बाद इसे तीन गुना तक बढ़ाया जाएगा.” उन्होंने कहा कि कोरोना के मरीजों के लिए बिस्तरों की कमी के मद्देनजर केंद्र दिल्ली को 500 रेलवे बोगियां भी उपलब्ध कराएगा जो सभी सुविधाओं से युक्त होंगी. इसके अलावा महामारी से जान गंवाने वालों के अंतिम संस्कार के लिये भी विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे.

इस बीच दिल्ली सरकार ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोरोना के मरीजों को भर्ती करने के लिए 20 हजार और बिस्तरों की व्यवस्था करें.

इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और उपराज्यपाल अनिल बैजल भी शामिल हुए. दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़कर करीब 39,000 हो गए हैं जिनमें से 1,200 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में दिल्ली देश में तीसरे स्थान पर है.

ये भी पढ़ें-
केजरीवाल के साथ मीटिंग के बाद बोले अमित शाह- 6 दिन बाद दिल्ली में होगी तीन गुना टेस्टिंग, मोदी सरकार देगी 500 रेलवे कोच
कोरोना टेस्टिंग और बेड को लेकर केजरीवाल और अमित शाह की मीटिंग में चार बड़े फैसले


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here