Home News Chargesheet says, Tahir Hussain Told Accused in January to be Prepared for...

Chargesheet says, Tahir Hussain Told Accused in January to be Prepared for ‘Big Riot’ – चार्जशीट में खुलासा, ताहिर हुसैन ने आरोपियों से कहा था बड़े दंगे के लिए तैयार रहना

6
0

चार्जशीट में खुलासा, 'ताहिर हुसैन ने आरोपियों से कहा था बड़े दंगे के लिए तैयार रहना'

ताहिर हुसैन के खिलाफ ये तीसरी चार्जशीट दायर हुई है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Delhi Violence Case: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की एसआईटी (SIT) ने उत्तरी-पूर्वी दिल्ली हिंसा के दौरान ‘आप’ पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के घर के बाहर गोली लगने से घायल हुए अजय गोस्वामी ( Ajay Goswami) की हत्या की कोशिश के मामले में चार्जशीट अदालत में दायर कर दी है. चार्जशीट में खुलासा किया गया है कि ताहिर हुसैन ने ही आरोपियों से कहा था कि बड़े दंगे के लिए तैयार रहना है और उसने आरोपियों को पैसे भी दिए थे. 

यह भी पढ़ें

23 साल के अजय गोस्वामी को 25 फरवरी को ताहिर हुसैन के घर के बाहर गोली मार दी गई थी. घायल अवस्था में उसे अस्पताल ले जाया गया था, जहां इलाज़ के बाद उसकी जान बच गई थी. अजय ने अपनी शिकायत में 2 आरोपियों गुलफाम और तनवीर के नाम बताए. उसका कहना था कि ये लोग अपने साथियों के साथ ताहिर हुसैन के घर से फायरिंग कर रहे थे. पुलिस ने इन दोनों आरोपियों समेत हत्या की कोशिश के इस मामले में कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया जिसमें ताहिर हुसैन और उसका भाई शाह आलम भी शामिल थे.

गुलफाम के पास से .32 बोर की एक पिस्टल और 7 कारतूस बरामद हुए थे. उसने पूछताछ में बताया कि वह काफी समय से एंटी CAA प्रदर्शनों में हिस्सा ले रहा था और जनवरी के महीने में ताहिर ने उससे कहा कि बड़े दंगे के लिए तैयार रहो. ताहिर ने उसे कारतूस खरीदने के लिए 15 हज़ार रुपये भी दिए थे. 31 जनवरी को गुलफाम ने 100 कारतूस खरीदे जबकि लगभग इतने ही उसके पास पहले से थे. उसने हिंसा में लगभग सभी 200 कारतूस से फायर किए, उसके पास से केवल 7 कारतूस बरामद हुए. चार्जशीट के मुताबिक ये दिखाता हैं कि हिंसा करने की तैयारी किस कदर थी. गौरतलब है कि ताहिर हुसैन के खिलाफ ये तीसरी चार्जशीट दायर हुई है. इससे पहले आईबी अफसर अंकित शर्मा की हत्या और चाँदबाग में हुई हिंसा को लेकर चार्जशीट दायर हो चुकी है.

वीडियो: दिल्ली हिंसा पर पहली चार्जशीट दाखिल


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here