Home News Chhattisgarh School College Can Open In July For Admission | छत्तीसगढ़ सरकार...

Chhattisgarh School College Can Open In July For Admission | छत्तीसगढ़ सरकार का फैसला

0
0

छत्तीसगढ़ सरकार ने जुलाई से स्कूल-कॉलेज खोलने का निर्णय लिया है. इसके बाद आगे जैसी भी स्थिति सामान्य होती रहेगी उस हिसाब से स्कूल-कॉलेज शुरू किए जाएंगे.

रायपुर: कोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ में जुलाई से स्कूल-कॉलेज खुल सकते हैं और एडमिशन से जुड़ी गतिविधियां शुरू हो सकती हैं. इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सभी मंत्रियों के साथ बैठक के बाद कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने दी.

छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री ने कहा, ‘हम लोगों ने निर्णय लिया है कि जुलाई महीने से स्कूल और कॉलेज बच्चों को प्रवेश देने और एडमिशन से जुड़ीं गतिविधियां शुरू कर सकते हैं. जुलाई के अंत में अगस्त तक, आगे जैसी भी स्थिति रहेगी उस हिसाब से स्कूल और कॉलेज शुरू किए जाएंगे.’

देशभर में 22 मार्च को जनता कर्फ्यू वाले दिन से ही स्कूल-कॉलेज बंद हैं. अब देश में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच सबकुछ सामान्य करने की कोशिश की जा रही है. अनलॉक 1 में जहां धार्मिक स्थल, शॉपिंग मॉल्स, होटल रेस्टोरेंट खुल गए हैं वहीं कई राज्य स्कूल-कॉलेज खोलने पर विचार कर रहे हैं. हर राज्य की सरकार अपने प्रदेश में कोरोना प्रकोप के आधार पर स्कूल-कॉलेज खोलने का निर्णय लेगी.

हाल ही में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा है कि स्कूल-कॉलेज अगस्त के बाद खोलने पर विचार किया जाएगा. इस बारे में अंतिम निर्णय मौजूदा हालातों का आकलन करने के बाद ही लिया जाएगा. मानव संसाधन विकास मंत्रालय के मुताबिक अगस्त के बाद ही विश्वविद्यालयों में भी नए सेशन की भी शुरूआत हो सकेगी.

हरियाणा में 15 अगस्त के बाद स्कूल खुलेंगे

हरियाणा सरकार ने घोषणा करते हुए यह साफ किया है कि वहां के स्कूल अब 15 अगस्त 2020 के बाद ही खुलेंगे. इससे पहले स्कूल खुलने की कोई संभावना नहीं है. दरअसल कोरोना का खतरा दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. लॉकडाउन हटने के बाद से जिस तेजी से कोरोना के केसेस बढ़ें हैं उसे देखते हुए स्कूल के बच्चों की सुरक्षा के साथ कोई रिस्क नहीं लिया जा सकता.

ये भी पढ़ें-


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here