Home News China Wuhan City Discharges Last Three Coronavirus Patients From Hospital

China Wuhan City Discharges Last Three Coronavirus Patients From Hospital

0
0

वुहान शहर ने 14 मई से लगभग 99 लाख लोगों का न्यूक्लिक ऐसिड टेस्ट किया है. किसी लक्षण के बिना संक्रमितों की दर सिर्फ दस हजार में 0.303 है.


बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस संक्रमण का केंद्र रहे वुहान में अब कोई भी संक्रमित मरीज नहीं है. करीब एक करोड़ लोगों की जांच के बाद वुहान शहर अब पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो चुका है. यहां संक्रमण के आखिरी तीन मरीजों को भी अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है.

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया, बाहर से आए पांच लोगों में संक्रमण का मामला सामने आया है. इनमें से चार शंघाई से है और एक सिचुआन प्रांत से है. गुरुवार को संक्रमण के लक्षण नहीं दिखने वाले भी तीन मामले सामने आए हैं जिसके बाद इस तरह के मामलों की संख्या 297 हो गई है. ये सभी चिकित्सकीय निगरानी में हैं.

चीन में अब सिर्फ 66 कोरोना मरीज बचे

चीन में अबतक कुल 83,027 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से सिर्फ 66 मरीजों को फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है. 78,327 लोग इलाज के बाद ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. वहीं 4,634 लोगों की मौत हो चुकी है.

हालांकि वुहान में बुधवार को आए आंकड़ों के अनुसार अब भी 245 लोग हैं जो संक्रमित तो हैं लेकिन उनमें संक्रमण के लक्षण नहीं दिख रहे हैं.

वुहान में 99 लाख लोगों का कोरोना टेस्ट पूरा

वुहान शहर ने 14 मई से लगभग 99 लाख लोगों का न्यूक्लिक ऐसिड टेस्ट किया है. किसी लक्षण के बिना संक्रमितों की दर सिर्फ दस हजार में 0.303 है. इसके अलाव बड़े पैमाने वाली जांच के परिणामों से जाहिर है कि वुहान में किसी लक्षण के बिना लोगों का अनुपात बहुत नीचा है और ऐसे लोगों से दूसरे लोगों का संक्रमित होने का मामला नहीं पाया गया.

मध्य चीन विज्ञान व तकनीक विश्वविद्यालय के सार्वजनिक स्वास्थ्य कॉलेज के प्रोफेसर लू चुशुन ने बताया कि 14 मई से 1 जून की रात 12 बजे तक वुहान में 98,99,828 लोगों की कोविड-19 जांच की गई, जिसमें कोई पुष्ट मामला नहीं मिला और किसी भी लक्षण बिना के संक्रमितों की संख्या 300 है और उनके संपर्क में आने वाले 1174 लोगों का पता लगाया गया, जिनके न्यूक्लिक ऐसिड जांच परिणाम सब नकारात्मक है. वुहान शहर के उप महापौर हु यापो ने बताया कि इस जांच का कुल खर्च लगभग 90 करोड़ युआन था, जिसे म्युनिसिपल सरकार ने खर्च किया.

ये भी पढ़ें-

कोरोना का कहर: पिछले 24 घंटे में सामने आए करीब 10 हजार नए केस, 273 लोगों ने गंवाई जान


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here