Home News CM Yogi Adityanath Says No One Should Be Hungry In State |...

CM Yogi Adityanath Says No One Should Be Hungry In State | सीएम योगी की अधिकारियों को दो टूक, कहा

0
0

सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि प्रदेश में कोई भी भूखा ना रहे, इसके लिए योगी ने अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए हैं.

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से दो टूक कहा है कि प्रदेश में कोई भी भूखा ना रहे. योगी ने इसके लिए जरूरतमंदों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने निराश्रितों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने के लिए 1 हजार रुपए, बीमार होने की दशा में उपचार के लिए 2 हजार रुपए देने की व्यवस्था की है. इसके साथ ही सरकार ने बेसहारा व्यक्ति की मौत होने पर अन्तिम संस्कार के लिए उसके परिवार को 5 हजार रुपए देने की व्यवस्था की है.

अस्पतालों में नियमित निरीक्षण करने के निर्देश

बता दें कि मुख्यमंत्री मंगलवार को लॉकडाउन में ढील की व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने सभी जिलों में तैनात स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारियों को कोविड व गैर कोविड अस्पतालों का नियमित निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं. अधिकारियों को अस्पतालों में व्यवस्थाओं की एक रिपोर्ट शासन को देनी होगी. सीएम ने ये भी कहा कि पुलिस, पीएसी, दमकल सेवा और रेलवे पुलिस के कर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए भी सभी सुरक्षात्मक उपाय किए जाएं.

बैठक के दौरान सीएम ने कहा कि शहरी और ग्रामीण इलाकों में निगरानी समितियों के सक्रिय रहने से संक्रमण को रोकने में मदद मिल रही है. योगी ने कहा कि निगरानी समितियां ग्रामीण इलाकों में राजस्व संबंधी विवादों को रोकने में भी उपयोगी भूमिका निभा सकती हैं.

दिल्ली: प्राइवेट कंपनी पर बाल यौन शोषण से जुड़ी सामग्री रूसी डोमेन की वेबसाइटों को देने का आरोप, CBI ने की छापेमारी


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here