Home News Conflict Situation Between India And China, Corona Continues To Wreak Havoc, Top...

Conflict Situation Between India And China, Corona Continues To Wreak Havoc, Top News | भारत और चीन के बीच टकराव की स्थिति, कोरोना का कहर जारी

0
0

देश में आज पहली बार कोरोना संक्रमितों की संख्या एक दिन में 17 हजार के करीब बढ़ी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 4 लाख 73 हजार 105 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 14,894 की मौत हो चुकी है, जबकि दो लाख 71 हजार लोग ठीक भी हुए हैं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3fUmZYx

डिसइंगेजमेंट के लिए तैयार होने के महज़ 48 घंटे के भीतर ही पूर्वी लद्दाख में एक बार फिर भारत और चीन के बीच तनातनी होने का अंदेशा है. ताज़ा सैटेलाइट तस्वीरों से पता चल रहा है कि गलवान घाटी के पीपी-14 (पेट्रोलिंग प्वाइंट) पर फिर से चीन ने एक टेंट लगा लिया है. साथ ही डेपसांग-प्लेन में भी भारत और चीन के बीच टकराव की स्थिति बन रही है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2YuCP6j

दुनियाभर में कोरोना से 95 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, जबकि मरने वालों की संख्या चार लाख 83 हजार के पार पहुंच गई है. वहीं, 51 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं. दुनिया के करीब 66 फीसदी कोरोना के मामले सिर्फ 10 देशों से आए हैं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3hYjFgY

भारतीय इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब डीजल 80 के पार पहुंचा है. दिल्ली में डीजल की कीमत में 14 पैसे की बढ़ोतरी के साथ अब नई कीमत 80.02 रुपए प्रति लीटर हो गई है. वहीं पेट्रोल की कीमत में भी 16 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. पिछले 19 दिनों में पेट्रोल 8.66 रुपये और डीजल 10.62 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2NtJg3y

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन के भीतर गतिरोध ख़त्म करने की कोशिश शुरू हो गई है. इसी कोशिश के तहत बुधवार को महागठबंधन के सभी 6 दलों के नेताओं के बीच पहली बैठक हुई. रोचक बात ये रही कि आरजेडी की ओर से तेजस्वी यादव ने बैठक में भाग नहीं लिया.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3fXD5AU

करदाताओं को बड़ी राहत, फिर बढ़ी ITR दाखिल करने और PAN को आधार से जोड़ने की तारीख

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3fZvgL5


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here