Home News Corona Havoc Continues In The Country, Voting For The Rajya Sabha Elections,...

Corona Havoc Continues In The Country, Voting For The Rajya Sabha Elections, Top News | देश में कोरोना का कहर जारी, राज्यसभा चुनाव के लिए चल रही है वोटिंग

0
0

देश में अबतक 3 लाख 80 हजार 532 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. देश के आठ राज्यों से राज्यसभा की 19 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है. पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें….


भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 13,586 नए मामले सामने आए और 336 मौतें हुईं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 3 लाख 80 हजार 532 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 12537 की मौत हो चुकी है, जबकि दो लाख 4 हजार 710 लोग ठीक भी हुए हैं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3deh3Il

गैलवान घाटी में चीन से हुई खूनी झड़प और सीमा पर चल रहे टकराव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अगले हफ्ते रूस की यात्रा पर जा सकते हैं. हालांकि, रक्षा मंत्री रूस की विजय दिवस परेड में हिस्सा लेने के लिए मास्को जा रहे हैं, लेकिन माना जा रहा है कि इस दौरान चीन की करतूतों को भी अपने सबसे पुराने और भरोसेमंद मित्र-देश से साझा करेंगे.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2NclaKw

दुनियाभर कोरोना से 85 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, जबकि मरने वालों की संख्या चार लाख 55 हजार के पार पहुंच गई है. वहीं, 44 लाख से ज्यादा लोग इसे मात देकर ठीक भी हो चुके हैं. दुनिया के करीब 62 फीसदी कोरोना के मामले सिर्फ 8 देशों से आए हैं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2CmgGPc

देश के आठ राज्यों से राज्यसभा की 19 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है. गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस के बीच करीबी मुकाबला होने की संभावना है. मतदान सुबह नौ बजे से चार बजे तक होगा और मतगणना का काम पांच बजे शुरू होगा.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2AF5kFz

देश की जनता को फिलहाल तेल की बढ़ती कीमतों से राहत मिलती नहीं दिख रही है. देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है. आज पेट्रोल के दाम 0.56 रुपये बढ़े, जबकि डीजल के दाम में 0.63 रुपये की उछाल आया है. ये लगातार 13वां दिन है जब तेल कीमतें बढ़ी हैं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3hFa6Dv


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here