Home News Corona Infected Doctor Of Bahraich Dies In Lucknow

Corona Infected Doctor Of Bahraich Dies In Lucknow

1
0

उत्तर प्रदेश के बहराइच कोरोना संक्रमित एक डॉक्टर की इलाज के दौरान लखनऊ में मौत हो गई. मृतक डॉक्टर के निवास स्थान जरवल क्षेत्र के तकिया मोहल्ले को सील कर दिया गया है.

बहराइचः उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के जरवल क्षेत्र के कोरोना संक्रमित एक निजी डॉक्टरर की बृहस्पतिवार को लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गयी. जिले में कोरोना से संक्रमित किसी व्यक्ति की मौत का यह पहला मामला है. इसके अलावा बहराइच मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक प्रवासी के कोविड-19 जांच रिपोर्ट में संक्रमित पाए जाने पर वार्ड में कार्यरत अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सहित 15 स्वास्थ्य कर्मियों को घर में आइसोलशन में भेज दिया गया है. वहीं, रिसिया थाने के एक सिपाही में संक्रमण की पुष्टि के बाद पूरे थाने के अधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों की कोरोना जांच कराई जा रही है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुरेश सिंह ने शुक्रवार को बताया कि जरवल निवासी 65 वर्षीय डॉक्टर जहीर आलम मधुमेह एवं हृदय रोग से पीड़ित थे. बुधवार को तबीयत बिगड़ने पर डॉक्टर के परिजनों ने उन्हें लखनऊ के ईरा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था. मेडिकल कॉलेज में हुई कोरोना की जांच में संक्रमण की पुष्टि हुयी थी. बृहस्पतिवार को डॉक्टर की इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतक डॉक्टर के निवास स्थान जरवल क्षेत्र के तकिया मोहल्ले को सील कर दिया गया है.

corona kit

सीएमओ ने बताया कि मृतक के निकट संबंधियों की कोरोना जांच कराई जा रही है. उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार शाम तक बहराइच जिले के कोरोना संक्रमितों की संख्या 109 पहुंच चुकी थी. इनमें से 79 ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि डॉक्टर जहीर की मृत्यु हुई है. बृहस्पतिवार शाम तक कुल 30 लोग संक्रमण की चपेट में थे. सभी मरीज एल-1 श्रेणी के सरकारी अस्पतालों में भर्ती हैं.

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ डीके सिंह ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के वार्ड में भर्ती मेटकहा गांव के 22 वर्षीय एक प्रवासी मजदूर की रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद वार्ड में तीनों शिफ्टों में ड्यूटी करने वाले अस्थि रोग विशेषज्ञ, 9 स्टाफ नर्स और 5 वार्ड ब्वाय को घर में आइसोलेशन में भेजकर उनके नमूने कोरोना जांच के लिए भेजे गये हैं.

corona2

उप पुलिस अधीक्षक नरेश सिंह ने बताया कि रिसिया थाने के एक सिपाही की बृहस्पतिवार रात को आई रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई. रिपोर्ट आते ही सिपाही को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एल-1 चिकित्सालय में भर्ती कराया. थाने को संक्रमण मुक्त किया जा रहा है. नियमानुसार थाने के सभी पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों की कोरोना जांच कराई जाएगी.

गोंडा: डॉक्टर की लापरवाही अस्पताल स्टाफ पर पड़ी भारी, बिना रिपोर्ट आए किया ऑपरेशन, महिला निकली कोरोना पॉजिटिव


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here