Home News Corona Positive Number Reaches To 1066 In Uttarakhand

Corona Positive Number Reaches To 1066 In Uttarakhand

0
0

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1066 हो गई है. बुधवार को प्रदेश में 23 नए मरीज मिले हैं.

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. खासकर यहां लौट रहे प्रवासियों ने सरकार की टेंशन और बढ़ा दी है क्योंकि संक्रमण के ज्यादातर मामले प्रवासियों में ही मिल रहे हैं. बुधवार को प्रदेश में 23 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही उत्तराखंड में संक्रमितों की संख्या अब 1066 हो गई है. बता दें कि बुधवार को राजधानी देहरादून में 8, हरिद्वार 9, चमोली 4, नैनीताल और पौड़ी में एक-एक मामला सामने आया है. कोरोना वायरस से 8 लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं.

उत्तराखंड में खुलेंगे तीन मेडिकल कॉलेज: मुख्यमंत्री रावत


मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को प्रदेश में तीन नए मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की है. तीन मेडिकल कॉलेज उधमसिंह नगर, पिथौरागढ़ और हरिद्वार जिले में खोले जाएंगे. सीएम रावत ने कहा कि कॉलेजों के निर्माण के लिए कार्यदायी संस्थाएं निर्धारित कर दी गयी हैं. उन्होंने कहा कि इस संबंध में जल्दी ही निविदा जारी कर भवन निर्माण होगा और कॉलेज शुरू किए जाएंगे. प्रदेश में डॉक्टरों की कमी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वर्तमान में हमारे पास 2300-2400 डॉक्टर हैं. उन्होंने कहा कि हमने डॉक्टरों की पर्याप्त संख्या में भर्ती की है और यह प्रक्रिया अभी जारी है.

‘कोरोना को लेकर तैयारी पूरी’

सीएम रावत ने ये भी कहा कि कोरोना वायरस को लेकर सरकार की तैयारी पूरी है. कोविड-19 की चुनौती का सामना करने के लिए सभी जिलों के अस्पतालों में पर्याप्त बिस्तरों की व्यवस्था है. उन्होंने कहा कि 14,000 बिस्तर संस्थागत केन्द्रों में उपलब्ध हैं, इसके अलावा आइसीयू और वेंटिलेटर की संख्या में भी इजाफा किया गया है.

ये भी पढ़ें:

सोनू सूद से मदद मांगना मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री को पड़ा भारी, ट्विटर पर हो गई खिंचाई


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here