Home News Corona Virus: Delhi Market Will Shutdown Or Not, Merchants Will Take Decision...

Corona Virus: Delhi Market Will Shutdown Or Not, Merchants Will Take Decision Tommorow

0
0

व्यापारी कल वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक में बाजारों को खुला रखने या बंद करने पर फैसला करेंगे.

व्यापारियों के प्रमुख संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने केजरीवाल और अमित शाह से इस मुद्दे पर विचार-विमर्श करने का आग्रह किया है.

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसके मद्देनजर व्यापारी भी चिंतित हैं. व्यापारियों की रविवार को इस मुद्दे पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक होने जा रही है, जिसमें बाजारों को खुला रखने या बंद करने पर फैसला किया जाएगा. व्यापारियों के प्रमुख संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को पत्र लिखकर इस मुद्दे पर विचार-विमर्श करने का आग्रह किया है.

सुप्रीम कोर्ट की दिल्ली में चिकित्सा सुविधाओं पर टिप्पणी चिंताजनक- कैट 

कैट के महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने कहा, ‘‘हमने इस मुद्दे पर दिल्ली के व्यापारिक संगठनों और प्रमुख व्यापारी नेताओं से एक ऑनलाइन सर्वे द्वारा उनकी राय मांगी थी. सर्वे में लोगों ने दिल्ली के वर्तमान हालत पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि इन हालात में वे मानसिक तनाव में हैं.’’ उन्होंने कहा कि जिस तरीके के हालात बने हैं और जिस प्रकार से सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में चिकित्सा सुविधाओं पर टिप्पणी की है, वह काफी चिंताजनक है. उन्होंने कहा कि सर्वे में 99.4 प्रतिशत व्यापारियों ने कहा है कि दिल्ली में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे है. वहीं 92.8 प्रतिशत ने माना है कि बाजार खुलने की वजह से यह संक्रमण तेजी से फैल रहा है. 88.1 प्रतिशत व्यापारियों ने कहा है कि इस स्थिति वे बाजार बंद करने के पक्ष में है.

दिल्ली हाईकोर्ट का निर्देश- कोरोना मरीजों के लिए बिस्तर और वेंटिलेटर की संख्या बढ़ाए AAP और केंद्र सरकार

 बैठक में सर्वे की रिपोर्ट को रखा जाएगा

कैट के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष विपिन आहूजा ने बताया की इस विषय पर अंतिम रूप से निर्णय लेने के लिए रविवार को दिल्ली के प्रमुख व्यापारी संगठनों और व्यापारी नेताओं की एक वीडियो कॉन्फ्रेंस बुलाई गई है. इस बैठक में सर्वे की रिपोर्ट को रखा जाएगा और दिल्ली के सभी व्यापारी मिलकर इस बात का निर्णय करेंगे कि बाजारों को खुला रखा जाए या बंद किया जाए.

यह भी पढ़ें-

Coronavirus: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- राज्य में टेस्टिंग बढ़ानी है तो नियम बदले ICMR

Coronavirus: दिल्ली की स्थिति को लेकर कल केजरीवाल और उपराज्यपाल के साथ बैठक करेंगे अमित शाह


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here