Home News Corona Virus: Nepal’s Prime Minister Oli Said – More Than 85% Of...

Corona Virus: Nepal’s Prime Minister Oli Said – More Than 85% Of Cases In India Ann | कोरोना वायरसः नेपाल के प्रधानमंत्री ओली बोले

3
0

हाल ही में नेपाल अपने नए मानचित्र को लेकर भारत के साथ विवादों में था. अब नेपाली प्रधानमंत्री के पी ओली ने देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों को लेकर एक बयान दे डाला है. उनका कहना है कि देश में 85 फीसदी कोरोना मरीज भारत से आए हैं.

नई दिल्लीः नेपाल में बढते कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर प्रदर्शनों के बीच नेपाली प्रधानमंत्री के पी ओली ने आज नेपाली संसद में बयान दिया. हालांकि अपने बयान में उन्होंने नेपाल मे ज्यादातर #Covid मामलों कि वजह भारत को बता दिया.

नेपाली पीएम ने कहा कि उनकी सरकार कोविड के रोकथाम के लिए सारे जरूरी कदम उठा रही है. मगर नेपाल में 85 फीसदी से भी ज्यादा कोविड मामले भारत से आए हैं. हालांकि उन्होंने नेपाल में बढते संक्रमण के लिए भारत को जिम्मेदार नहीं ठहराया है.

जाहिर है जब सार्क देशों को साथ लेकर भारत के प्रधानमंत्री मोदी कोरोनावायरस के खिलाफ साझा लड़ाई कि कोशिशों में जुटे हैं, ऐसे वक्त पर नेपाली पीएम का ये बयान भारत को निराश कर सकता है. खास करके तब जब कि दूसरी तरफ नेपाल अपने मैप में बदलाव के लिए संशोधन भी कर रहा है. जिसमें वो उत्तराखंड के कालापानी को अपना हिस्सा बता रहा है. सूत्रों का मानना है कि कहीं ना कहीं इसके पीछे चीन कि साजिश हो सकती है.

गौरतलब है कि नेपाली पीएम का ये बयान तब आया है जब नेपाल में कोविड को लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार प्रदर्शन चल रहे हैं.

बता दें कि वर्तमान में 73,36,033 लोग विश्वभर में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिसमें से अब तक 4,14,009 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 36,17,967 लोगों का इलाज सफल रहा है. वहीं नेपाल की बात करें तो अब तक यहां चार हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. जिसमें से पांच सौ से ज्यादा लोग इलाज के बाद ठीक होकर घर जा चुके हैं. नेपाल में अब तक 15 लोगों ने कोरोना के संक्रमण से अपनी जान गंवाई है.

यह भी पढ़ेंः

भारत-चीन सीमा विवाद: आज फिर हो सकती है दोनों देशों के डिवीजन-कमांडर्स की बैठक, LAC पर तनाव कम करने की होगी कोशिश

चीन के साथ सीमा गतिरोध में भारत का नया पंच, कहा-LAC ही नहीं सरहदी इलाकों में सैन्य जमावड़ा भी घटाए चीन


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here