Home News Corona Virus: Plasma Therapy Given To Delhi Health Minister Satyendar Jain, Will...

Corona Virus: Plasma Therapy Given To Delhi Health Minister Satyendar Jain, Will Be In ICU For Next 24 Hours

0
0

डॉक्टरों ने बताया ऑक्सीजन का स्तर गिरने के बाद उन्हें लगातार ऑक्सीजन दिया जा रहा था. उन्हें निमोनिया होने की पुष्टि भी हुई है. सत्येंद्र जैन को प्लाज्मा थेरेपी थेरेपी दी जा चुकी है, अगले 24 घंटे उनको आईसीयू में ही रखा जाएगा.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की चपेट में आए दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को प्लाजमा थेरेपी दी गई है. स्थिति गंभीर होने के बाद उन्हें दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां सत्येंद्र जैन अभी भी आईसीयू में ऑक्सीजन स्पोर्ट पर हैं. सत्येंद्र जैन का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने दिल्ली सरकार को बताया है कि प्लाजमा थेरेपी देने के बाद सत्येंद्र जैन का स्वास्थ्य पहले से बेहतर हुआ है. स्वास्थ्य में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है.

प्लाज्मा थेरेपी थेरेपी के बाद  सत्येंद्र जैन का बुखार अब पहले से कम है

सत्येंद्र जैन के एक करीबी मित्र ने कहा कि सत्येंद्र जैन को प्लाज्मा थेरेपी थेरेपी दी जा चुकी है, जिसके बाद उनका बुखार अब पहले से कम है. इसके अलावा अब उन्हें सांस लेने में भी पहले जितनी दिक्कत नहीं है. डॉक्टरों की सलाह पर फिलहाल अगले 24 घंटे उनको आईसीयू में ही रखा जाएगा.55 वर्षीय मंत्री की सेहत में सुधार हो रहा है और चिकित्सक उनकी लगातार देखरेख कर रहे हैं.

सांस लेने में दिक्कत हो रही थी 

सत्येंद्र जैन पूर्वी दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती थे. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यहां उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी साथ ही लगातार बुखार भी बना हुआ था. शुक्रवार को उनकी तबीयत बिगड़ गई थी. जिसके बाद उन्हें साकेत स्थित मैक्स अस्पताल के आईसीयू में ट्रांसफर कर दिया गया.

जैन अस्पताल में भर्ती हैं, ऐसे में दिल्ली में कोरोना की रोकथाम एवं उपचार की जिम्मेदारी अब उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दी गई है. जैन के पास फिलहाल कोई भी मंत्रालय नहीं है.

जैन समेत अभी तक आम आदमी पार्टी के दिल्ली में चार विधायक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं

बुधवार को ही कालकाजी से विधायक आतिशी की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हालांकि आतिशी हल्के लक्षणों के साथ अपने घर पर ही हैं. करोल बाग के विधायक विशेष रवि और पटेल नगर के विधायक राजकुमार आनंद भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं.

दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 87 लाख के पार, अबतक चार लाख 61 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

कोरोना अपडेट: पिछले 24 घंटे में सामने आए साढ़े 14 हजार से ज्यादा मामले, 375 लोगों ने गंवाई जान




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here