Home News Corona Will Now Be Tested In Saharanpur District Hospital Uttar Pradesh

Corona Will Now Be Tested In Saharanpur District Hospital Uttar Pradesh

2
0

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सहारनपुर जिला अस्पताल में अत्याधुनिक मशीन लगाई गई है. इस मशीन से एक घंटे के भीतर कोरोना जांच की जा सकेगी.

सहारनपुर: सहारनपुर जिला अस्पताल में अब कोरोना वायरस की जांच के लिए अत्याधुनिक मशीन लगाई गई है. इस खास मशीन को जिला अस्पताल स्थित लैब विभाग कक्ष में इंस्टॉल किया गया है. मशीन की मदद से एक घंटे के भीतर ही संदिग्धों की कोरोना जांच रिपोर्ट आ जाएगी. अब तक सहारनपुर से कोरोना मरीजों के जांच सैंपल अन्य जिलों की लैब में भेजे जा रहे थे.

कोरोना वायरस की जांच के लिए अत्याधुनिक मशीन जिला अस्पताल में आ रहे ऐसे मरीजों का टेस्ट करेगी जिनका इमरजेंसी इलाज या ऑपरेशन किया जाना होगा. इस मशीन को दो शिफ्ट में प्रयोग किया जाए तो इस मशीन से 24 घंटे में 50 कोरोना जांच रिपोर्ट प्राप्त की जा सकती है. जिला अस्पताल ने इस मशीन के लगने से राहत की सांस ली है. बिना मशीन के जिला अस्पताल में आ रहे लोगों का टेस्ट करना काफी मुश्किल हो रहा था.

corona possitive

बता दें कि इस मशीन का इस्तेमाल पहले से वायरस की जांच करने के लिए होता आया है. मशीन 40 डिग्री सेल्सियस में भी काम करती है. इसलिए मशीनों को एसी कक्ष में लगाया जाता है. भारत में अभी तक इस मशीन का प्रयोग टीबी व एचआइवी संक्रमण का पता लगाने में किया जाता रहा है. कोरोना संक्रमण के बाद इस मशीन में कोरोना जांच किट का इस्तेमाल किया गया. अब इसके माध्यम से कोरोना का स्क्रीन टेस्ट सफलतापूर्वक किया जा रहा है.

Unlock 1.0 इलाहाबाद हाईकोर्ट में 80 दिनों बाद शुरू हुई मुकदमों की सुनवाई, फाइलों को किया गया सैनिटाइज


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here