Home News Coronavirus 11 More Deaths Due To Corona Infection In Uttar Pradesh

Coronavirus 11 More Deaths Due To Corona Infection In Uttar Pradesh

12
0

लखनऊ, एजेंसी. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित 11 और लोगों की मौत के साथ राज्य में महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 660 हो गई है. प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 606 नए मामले सामने आए है. स्वास्थ्य विभाग अगले महीने से एक बड़े अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के सभी 18 मंडलों में कोरोना महामारी से संबंधित सर्विलांस का काम शुरू करेगा.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 11 और लोगों की मौत हो गई है. वायरस से संक्रमित मरने वालों का आंकड़ा 660 हो गया है. उन्होंने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 606 नए मामले सामने आए हैं. अब कुल मामलों की संख्या 22147 मामले हो गये हैं. 14808 लोग ठीक हो चुके हैं.

प्रसाद ने बताया कि अब सर्विलांस के काम को अगले स्तर तक ले जाते हुए जुलाई के महीने में एक बड़ा अभियान चलाया जाएगा. अभियान को मेरठ मंडल से शुरू किया जाएगा और इसके बाद इसका विस्तार बाकी 17 मंडलों तक किया जाएगा. उन्होंने बताया कि जिस तरह पल्स पोलियो अभियान के दौरान घर-घर जाकर टीमें काम करती हैं, उसी तरह हर घर में जाकर सर्वेक्षण का कार्य किया जाएगा.

corona2

सर्वेक्षण के दौरान मधुमेह, उच्च रक्तचाप, गुर्दे की बीमारी, ह्रदय रोग और कैंसर के मरीजों का भी आकलन किया जाएगा. मोहन प्रसाद ने कहा कि ऐसे लोगों को संक्रमण होने का ज्यादा खतरा होता है इसलिए हम ऐसे लोगों की ‘रिस्क प्रोफाइलिंग’ करेंगे और जिनमें अन्य गंभीर बीमारी पाई जाएगी उन्हें हमारी टीम उसी समय सतर्क करेगी. उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में अब रोजाना 20 हजार से ज्यादा नमूनों की जांच की जा रही है. शनिवार को राज्य में 20782 नमूनों की जांच की गई. अब तक प्रदेश में कुल 684296 नमूनों की जांच हो चुकी है.

यह भी पढ़ें:

यूपी: बिजनौर में 22 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये, नोएडा में हालात हो रहे बेकाबू

यूपी: अलीगढ़ में पोस्टमॉर्टम हाउस की अव्यवस्था पर भड़कीं प्रियंका गांधी, योगी सरकार पर साधा निशाना


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here