Home News Coronavirus All Beds Of Delhi Government Hospitals Will Be Made Oxygen Bed...

Coronavirus All Beds Of Delhi Government Hospitals Will Be Made Oxygen Bed Satyendra Jain ANN

1
0

अस्पतालों के बाहर लगे सूचना बोर्ड पर लिखा है कि उस अस्पताल में कितने बेड खाली हैं ये जानने के लिए कोरोना ऐप डाउनलोड करें और उस पर जानकारी देखें.

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के अस्पतालों में आईसीयू बेड और ऑक्सीजन बेड की मांग बढ़ी है. इसी के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रहे दिल्ली सरकार के अस्पतालों के सभी बेड को ऑक्सीजन बेड बनाने का आदेश जारी किया है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, “दिल्ली सरकार ने कोविड-19 घोषित अस्पतालों के अलावा दिल्ली सरकार के अस्पतालों के जितने गैर कोविड बेड हैं उनको भी ऑक्सीजन बेड बनाने को कहा है.”

दिल्ली सरकार के आदेश के मुताबिक दिल्ली सरकार के  अस्पतालों के मेडिकल डायरेक्टर और डायरेक्टर को निर्देश दिया गया है कि जहां पाइप के जरिए ऑक्सीजन सप्लाई नहीं है, वहां ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर या ऑक्सीजन सिलेंडर के जरिए सप्लाई की व्यवस्था करें. दिल्ली स्टेट हेल्थ मिशन के कोविड फंड से इसके लिए जरूरी इक्विपमेंट की खरीद का खर्च होगा.

bed 1

गौरतलब है कि कोरोना के इलाज के लिए दिल्ली के अस्पतालों में बेड न मिलने की शिकायतें लगातार सामने आ रही हैं. इसी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने दिल्ली कोरोना ऐप भी लांच किया था जिसके जरिए लोगों को अस्पतालों में बेड की ताज़ा स्थिति बताई जा सके. अब सरकार की ओर से लोगों को जागरूक करने और सही सूचना पहुंचाने के लिए अस्पतालों के बाहर सूचना बोर्ड भी लगाए जा रहे हैं.

इन सूचना बोर्ड पर लिखा है कि उस अस्पताल में कितने बेड खाली हैं ये जानने के लिए कोरोना ऐप डाउनलोड कर उस पर जानकारी देखें और बेड खाली होने के बावजूद अगर अस्पताल मना करे तो 1031 पर शिकायत करें. ऐसे पोस्टर दिल्ली के अस्पतालों के बाहर लगाये जा रहे हैं.

Delhi-NCR: कोविड-19 के मरीजों के लिए अस्पतालों ने शुरू की होम आइसोलेशन सर्विस, जानें कैसे करेगी काम


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here