Home News Coronavirus All Delhi Houses May Be Screened For By 6 July

Coronavirus All Delhi Houses May Be Screened For By 6 July

0
0

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बुधवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या सत्तर हजार से ज्यादा हो गई. इस बीच कोरोना वायरस से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए 6 जुलाई तक दिल्ली के हर की स्क्रीनिंग हो सकती है. दिल्ली सरकार के कोविड-19 रिस्पॉन्स प्लान के तहत ऐसा किया जा सकता है.

बता दें कि रविवार 21 जून को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बीच बैठक हुई थी. इसके बाद डायरेक्टर जनरल ऑफ हेल्थ सर्विस (डीजीएचएस) और दिल्ली सरकार ने कोरोना से लड़ने के लिए संशोधित योजना तैयार की है. दिल्ली में आज की तारीख में कुल 266 कंटेनमेंट जोन हैं.

डीजीएचएस के सर्कुलर के मुताबिक, 30 जून तक कंटनेमेंट जोन के सभी घरों की स्क्रीनिंग की योजना है. वहीं बाकी बचे घरों की छह जुलाई तक स्क्रीनिंग करनी है. इसके साथ ही कम रिस्क और ज्यादा रिस्क वाले कॉन्टैक्ट्स के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय के गाइडलाइन का पालन किया जाएगा. वहीं सभी लक्षण और बिना लक्षण वाले कॉन्टैक्ट्स की जांच पांचवें और दसवें दिन के बीच की जाएगी.

दिल्ली में लागातर बढ़ रहे हैं केस

बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 3788 नए केस सामने आए हैं. वहीं 64 लोगों की वायरस की वजह से मौत हो गई है. वहीं एक दिन में 2124 लोग इलाज के बाद रिकवर/डिस्चार्ज हुए हैं.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, कुल पॉजिटिव मामलों में से 26,588 एक्टिव केस हैं और अब तक 41,437 लोग इलाज के बाद पूरी तरह से ठीक हो गए हैं. दिल्ली में बुधवार को 19059 टेस्ट किए गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 420707 टेस्ट किए जा चुके हैं. दिल्ली में प्रति दस लाख की आबादी पर 22142 टेस्ट हो रहे हैं.

ICMR ने कहा- कोरोना के लक्षण वाले हर व्यक्ति के लिए टेस्ट की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here