Home News Coronavirus: Belgian Prince Joachim Fined For Breaching Quarantine Rules In Spain

Coronavirus: Belgian Prince Joachim Fined For Breaching Quarantine Rules In Spain

1
0

कोरडोबा शहर में प्रिंस जोआकिम ने 26 मई को पार्टी की थी. बाद में उनका कोरोना टेस्ट किया गया और वो पॉज़िटिव पाए गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रिंस इस वक्त स्पेन में ही क्वारंटीन में हैं.

नई दिल्ली: स्पेन ने बेल्जियम के प्रिंस जोआकिम (Joachim) पर क्वारंटीन नियमों तोड़ने को लेकर 10,400 यूरो यानी करीब 9 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. प्रिंस जोआकिम पिछले महीने स्पेन आए थे, जिसके बाद उन्हें 14 दिनों के लिए खुद को क्वांरटीन रखना था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और एक पार्टी में शामिल हुए.

28 साल के बेल्जियन प्रिंस बेल्जियम के किंग फिलीप (Philippe) के भतीजे हैं. एक इंटर्नशिप के लिए प्रिंस जोआकिम 24 मई को बेल्जियम से अंडालूसिया के दक्षिणी स्पेनिश क्षेत्र आए थे.

रिपोर्ट के मुताबिक अंडलूसिया में सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि उन पर इसलिए जुर्माना लगाया गया है क्योंकि यहां आने के बाद वो खुद को 14 दिनों तक क्वारंटीन रखने में असफल रहे. दरअसल उनके देश में ये नियम बनाया गया है कि कोई भी शख्स दूसरे देश से अगर उनके देश में आता है तो उन्हें पहले 14 दिनों तक क्वांरटीन रहना होगा.

प्रिंस जोआकिम ने क्वारंटीन नियम तोड़ने की बात मान ली है और अब उन्हें फाइन पर प्रतिक्रिया देने के लिए 15 दिनों का वक्त दिया गया है. कोरडोबा शहर में प्रिंस जोआकिम ने 26 मई को पार्टी की थी. बाद में उनका कोरोना टेस्ट किया गया और वो पॉज़िटिव पाए गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रिंस इस वक्त स्पेन में ही क्वारंटीन में हैं.

स्पेन के एक अखबार के मुताबिक जिस पार्टी में प्रिंस ने शिरकत की थी, उसमें 27 लोग शामिल हुए थे. जबकि कोरडोबा के लॉकडाउन नियमों के मुताबिक 15 लोगों से ज्यादा के एक जगह जमा होने पर पाबंदी है. ऐसे में अधिकारी पार्टी की भी जांच कर रहे हैं.

हालांकि, बेल्जियम रॉयल पैलेस से जुड़े एक करीबी सूत्र ने बुधवार को कहा कि प्रिंस ने दो अलग अलग पार्टियों में शिरकत की थी, जिसमें एक में 12 लोग शामिल हुए थे, जबकि दूसरे में 15 लोगों ने शिरकत की थी.

LAC पर China की इस नई हरकत का क्या India देगा जवाब ? | Ghanti Bajao

ये भी पढ़ें: 

‘द लैंसेट’ ने अपनी रिपोर्ट में जताई आशंका- कोरोना वायरस से दुनियाभर में हो सकती है 5 से 10 करोड़ लोगों की मौत 

क्या 15 जून के बाद फिर से लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन? जानें क्या है वायरल हो रहे मैसेज की सच्चाई 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here