Home News Coronavirus Cases Increasing In North And Eastern Suburbs Of Mumbai BMC Launches...

Coronavirus Cases Increasing In North And Eastern Suburbs Of Mumbai BMC Launches ‘Mission Zero’ Campaign ANN

0
0

बीएमसी का लक्ष्य उत्तरी और पूर्वी उपनगरों में कोरोना चैन को तोड़ना चाहती है. इससे पहले बीएमसी धारावी और वर्ली में ऐसा करने में कामयाब रही है.

मुंबई: मुंबई के उत्तरी और पूर्व उपनगरों में तेज़ी से बढ़ते कोरोना के मामलों ने बीएमसी की चिंता बढ़ा दी है. इसे देखते हुए बीएमसी ने सोमवार को ‘Mission Zero’ अभियान लॉन्च किया. पब्लिक प्राइवेट पाटर्नरशिप के तहत लॉन्च किए गए इस अभियान में बीएमसी का लक्ष्य ज़्यादा से ज्यादा स्क्रीनिंग कर उत्तरी और पूर्वी उपनगरों को कोरोना का हॉट स्पॉट बनने से रोकना है. इसके लिए बीएमसी ने सोमवार को 50 मोबाइल डिस्पेंसरियों का उद्घटन किया.

ये 50 मोबाइल डिस्पेंसरी उत्तर और पूर्वी उपनगरों में घर-घर जाकर स्क्रीनिंग करेगी. मोबाइल डिस्पेंसरी में विशेष तौर पर डॉक्टर्स की टीम होगी, साथ में कुछ वॉलंटियर्स भी होंगे. बीएमसी उत्तरी और पूर्वी उपनगरों में कोरोना चैन को तोड़ना चाहती है जैसा वह धारावी और वर्ली में करने सफल रही है.

आपको बता दें कांदिवली से लेकर दहसर तक 115 कंटनेमेंट जोन घोषित किए गए हैं. पिछले 25 दिन में कांदिवली में 2090, मलाड में पिछले 19 दिन में 3378, बोरिवली में पिछले 18 दिनों में 1825 और दहिसर में पिछले 14 दिनों में 1274 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं.

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने अभियान के बारे में बताया कि बीएमसी का केवल एक ही लक्ष्य है कि इन इलाकों को कोरोना मुक्त करना है. किशोरी पेडनेकर का कहना है कि आज बीएमसी भले ही इस मिशन पर काम कर रही है. लेकिन इसमें लोगो को भी हमारा साथ देना होगा. उत्तरी विभाग में रहने लोगों से मेरी अपील है के वे इसमें सहयोग करें. ताकि हमारा जो एक महीने का लक्ष्य है उत्तरी और पूर्वी उपनगर विभाग को कोरोना केंद्र बनने से रोकने का, उसमें हम सफल हो पाएं.

यह भी पढ़ें:

पतंजलि ने लॉन्च की आयुर्वेदिक दवाई ‘कोरोनिल’, कोरोना की पहली एविडेंस बेस्ड औषधि होने का दावा


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here