Home News Coronavirus: Central Government Took Important Decision Amidst Infection ANN

Coronavirus: Central Government Took Important Decision Amidst Infection ANN

0
0

कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच केंद्र सरकार ने अहम फैसला लिया है. कोविड-19 के कारण अब 31 मार्च 2021 तक किसी भी नई योजना की शुरुआत नहीं होगी.

केंद्र सरकार ने फैसला लिया है कि वह कोविड-19 के चलते अब 31 मार्च 2021 तक किसी भी नई योजना की शुरुआत नहीं करेगी. यानि अगले एक साल तक सरकार कोई भी नई योजना का एलान नहीं करेगी. सिर्फ गरीब कल्याण पैकेज या आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत जारी किए गए विशेष पैकेज के अलावा किसी भी नई स्कीम की घोषणा अब नहीं की जाएगी. सरकार ने यह फैसला कोरोना संकट के चलते पैदा हुई परिस्थितियों के मद्देनजर लिया है.

केंद्र सरकार के मुताबिक नई योजना/उप योजना चाहे वो एसएफसी प्रस्तावों या मंत्रालय के तहत या ईएफसी के माध्यम से 2020-21 में नहीं शुरू की जाएगी. पीएम गरीब कल्याण पैकेज, आत्म निर्भार भारत अभियान पैकेज और किसी अन्य विशेष पैकेज के तहत घोषित प्रस्ताव को छोड़कर कोई भी नई योजना को शुरू नहीं किया जाएगा. वित्त मंत्रालय, इस तरह की योजनाओं के लिए अप्रेंटिस की मंजूरी इस वित्तीय वर्ष में नहीं देगी. पहले से ही स्वीकृत या अनुमोदित नई योजनाओं की शुरूआत भी 31, 2021 तक या अगले आदेश तक या एक वर्ष के लिए निलंबित रहेगी.

ये फैसला पहले ही सरकार ले चुकी थी कि पुरानी योजनाओं को पूरा करने के बाद ही नई योजनाओं को शुरू किया जाएगा. अब कोविड 19 के चलते इस फैसले को और कड़ाई से लागू किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः

भारत और चीन के कोर कमांडरों की शनिवार को बैठक, सीमा पर तनाव कम करने पर होगी बातचीत

लंदन: भारतीय मूल के ब्रिटिश मंत्री आलोक शर्मा की कोरोना जांच रिपोर्ट आई निगेटिव


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here