Home News Coronavirus Deaths Cross 3500 In Pakistan

Coronavirus Deaths Cross 3500 In Pakistan

2
0

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और अबतक कई जन प्रतिनिधि वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.

गिलगित बालतिस्तान में 1278 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 813 मामले हैं.

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद रविवार को साढ़े तीन हजार के पार चली गई. वहीं, सिंध प्रांत की सरकार के प्रवक्ता मुर्तज़ा वाहब के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. वाहब की जांच रिपोर्ट शनिवार को आई थी. उन्हें खुद को घर में पृथक कर लिया है. ‘द न्यूज़ इंटरनेशनल’ ने वाहब के हवाले से कहा कि उनमें संक्रमण का कोई लक्षण नहीं दिख रहा और वह ठीक महसूस कर रहे हैं.

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 813 मामले

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के मुताबिक, पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में 4,951 नए मामले सामने आए. इस दौरान 119 लोगों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया जिसके बाद मृतकों का आंकड़ा 3,501 हो गया है. संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सिंध प्रांत में हैं, जहां 67,353 लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हुए हैं. पंजाब में 65,739, खैबर पख्तूनख्वा में 21,444, इस्लामाबाद में 10,662, बलूचिस्तान में 9,328, गिलगित बालतिस्तान में 1278 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 813 मामले हैं.

देश में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना वायरस के मामले 

मुल्क में 67,892 मरीज कोरोना वायरस के संक्रमण से उबर चुके हैं. अधिकारियों ने 1,071,642 नमूनों की जांच की है. पिछले 24 घंटे में ही 28,855 नमूनों की जांच की गई है. देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और अबतक कई जन प्रतिनिधि वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.

पाकिस्तान में एक प्रांतीय मंत्री समेत कम से कम चार जन प्रतिनिधियों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है. पाकिस्तान के सूचना प्रौद्योगिकी एवं दूरसंचार मंत्री सैयद अमीन-उल-हक के 16 जून को संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. सिंध की महिला बाल विकास मंत्री सैयदा शैहला रज़ा के भी जानलेवा संक्रमण से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रज़ा गिलानी 13 जून को संक्रमित पाए गए थे.

शहबाज़ शरीफ 11 जून को संक्रमित पाए गए

विपक्षी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ के प्रमुख शहबाज़ शरीफ 11 जून को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए. रेलवे मंत्री शेख रशीद अहमद समेत अन्य नेताओं में भी वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है.

यह भी पढ़ें-

LAC पर चीन को जवाब देने के लिए सेना को मिली खुली छूट, सेना प्रमुखों के साथ रक्षा मंत्री की मीटिंग में हुआ फैसला

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here