Home News Coronavirus Delhi 1282 News Cases Total 28936 Positive Figures So Far

Coronavirus Delhi 1282 News Cases Total 28936 Positive Figures So Far

0
0

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि सोमवार से दिल्ली में मॉल, रेस्टोरेंट्स और धार्मिक स्थल खोले जाएंगे. हालांकि सरकार ने साफ किया है कि बैंक्वेट हॉल और होटल बंद रहेंगे.

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बहुत ही तेजी से बढ़ रहा है. पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 1282 नए कोविड-19 मामले सामने आए हैं. दिल्ली में अब तक कोरोना के कुल मामलों की संख्या 28936 हो चुकी है. इन 28936 में से 17125 सक्रिय मामले हैं. पिछले 24 घंटे में 335 लोग इस बीमारी से ठीक हुए जबकि अब तक कुल ठीक हुए लोगों की संख्या अब 10,999 हो गई है.

दिल्ली में अब तक 812 मौतें इस बीमारी की वजह से हो चुकी हैं. डेथ ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट के मुताबिक  इसमें उन 51 मौतों को भी जोड़ा गया है जिनकी रिपोर्टिंग देर से हुए ही.

सोमवार से दिल्ली में खुलेंगे मॉल, रेस्टॉरेंट्स और धार्मिक स्थल

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि सोमवार से दिल्ली में मॉल,  रेस्टोरेंट्स और धार्मिक स्थल खोले जाएंगे लेकिन बैंक्वेट हॉल और होटल बंद रहेंगे. केजरीवाल ने रविवार को एक ऑनलाइन ब्रीफिंग में कहा कि आने वाले वक्त में होटल और बैंक्वेट हॉल कोरोना वायरस के मरीजों के उपचार के लिए अस्पतालों में तब्दील किए जा सकते हैं. इसलिए इन्हें बंद रखा जाएगा. उन्होंने कहा, ‘‘केन्द्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप दिल्ली में मॉल, रेस्तरां और धार्मिक स्थल कल से खुलेंगे.’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार भौतिक दूरी का पालन करने और मास्क लगाने जैसे नियमों को क्रियान्वित करेगी क्योंकि केन्द्र तथा इसके विशेषज्ञों ने इन स्थानों पर इसका पालन करने को कहा है. केजरीवाल ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हम होटलों और बैंक्वेट हॉल को अस्पतालों से जोड़ सकते हैं और उन्हें अस्पतालों में तब्दील कर सकते हैं. होटल और बैंक्वेट हॉल को अभी नहीं खोला जाएगा.’’

बता दें केन्द्र सरकार ने 30 मई को कहा था कि आठ जून से देश में ‘अनलॉक-1’ शुरू होगा और लॉकडाउन में काफी हद तक ढील दी जाएगी. केजरीवाल ने बुजुर्ग लोगों से अपील की कि खुद को सुरक्षित रखने के लिए वे अपने आपको एक कमरे तक सीमित कर लें और अपने परिवार के किसी सदस्य के संपर्क में नहीं आएं.

CM अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा- दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में होगा सिर्फ दिल्लीवासियों का इलाज


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here