Home News Coronavirus: Delhi Government Says To Buy Enough PPE Kit Or Oxygen Mask...

Coronavirus: Delhi Government Says To Buy Enough PPE Kit Or Oxygen Mask For Hospital

0
0

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अस्पतालों के लिए निर्देश जारी किया है. राज्य सरकार का कहना है कि अस्पताल आवश्यक वस्तुओं, पीपीई किट, दस्ताने, मास्क आदि खरीदकर कम से कम तीन महीने के लिए उनका पर्याप्त भंडार रख लें.

नई दिल्लीः दिल्ली सरकार ने शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर अस्पतालों को निर्देश दिया है कि वे कम से कम तीन महीने के लिए पर्याप्त संख्या में व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण किट और ऑक्सीजन मास्क जैसे चिकित्सकीय उपकरण खरीदकर रखें.

दिल्ली स्वास्थ्य सचिव पद्मिनी सिंगला ने शुक्रवार को जारी एक आदेश में कहा कि दिल्ली में पिछले एक सप्ताह में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी आई है. जिसके कारण अस्पतालों में बिस्तरों, सर्जिकल उपकरणों और बुनियादी ढांचे से जुड़ी वस्तुओं की मांग बढ़ गई है.

आदेश में कहा गया है ‘दिल्ली सरकार के तहत आने वाले सभी कोविड-19 और गैर-कोविड 19 अस्पतालों के एमएस/एमडी/ निदेशक को सर्जिकल वस्तुओं, ऑक्सीजन मास्क एवं ऑक्सीजन उपचार पद्धति के लिए आवश्यक वस्तुओं, पीपीई किट, दस्ताने, मास्क आदि खरीदकर कम से कम तीन महीने के लिए उनका पर्याप्त भंडार रखने का निर्देश दिया जाता है.’

दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,320 नये मामले सामने आने के साथ कुल मामले बढ़ कर 27,500 से अधिक हो गये, जबकि इस महामारी से अब तक कुल 761 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली में वर्तमान में 16 हजार से ज्यादा कोरोना के एक्टिव मरीज हैं. वहीं 10 हजार से ज्यादा लोग इलाद के बाद कोरोना मुक्त हो चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः

नोएडा में 8 जून से खुल जाएंगे मॉल, बिना आरोग्य सेतु एप के नहीं मिलेगी एंट्री

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, दिल्ली दंगो की कर रहे थे जांच


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here