Home News Coronavirus: Delhi Records 3630 New Cases In A Day, Number Of Infected...

Coronavirus: Delhi Records 3630 New Cases In A Day, Number Of Infected Near 57 Thousand

2
0

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में कहा गया है कि बीते 24 घंटे में 77 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 2,112 हो गई है.

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 3,630 मामले सामने आने के बाद शनिवार को संक्रमितों की संख्या 56,746 हो गई. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में दूसरी बार एक दिन में संक्रमण के 3,000 से अधिक मामले सामने आए हैं. इससे पहले 19 जून को 3,137 मामले सामने आए थे. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में कहा गया है कि बीते 24 घंटे में 77 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 2,112 हो गई है.

दिल्ली में होम आइसोलेशन की व्यवस्था जारी रहेगी

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा कि कोविड-19 से संक्रमित ऐसे रोगी जिन्हें अस्पताल में भर्ती होने की जरुरत नहीं है और जिनके पास घर पर अलग रहने संबंधी सुविधाएं नहीं हैं, उन्हें संस्थागत आइसोलेशन केंद्र में जाने की जरुरत होगी. बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि घर में अलग रहने को लेकर उपराज्यपाल की आशंका संबंधी मुद्दे को सुलझा लिया गया है और घर में अलग रहने की व्यवस्था जारी रहेगी.

उपराज्यपाल ने कोविड-19 के सभी मरीजों के लिए पांच दिन संस्थागत आइसोलेशन में रहने संबंधी आदेश दिया था जिसका अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने विरोध किया था. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की शनिवार को हुई एक बैठक में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने इस आदेश के खिलाफ विरोध दर्ज कराया था.

यह भी पढ़ें- 

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या चार लाख के पार, पिछले 24 घंटों में आए रिकॉर्ड 15 हजार से ज्यादा मामले

दिल्ली हाई कोर्ट का ऐतिहासिक आदेश, अब लाइव स्ट्रीमिंग के ज़रिए देख सकेंगे मामलों की सुनवाई


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here