Home News Coronavirus: Indian Railways Sends 204 Isolation Coaches To Four States, Delhi Gets...

Coronavirus: Indian Railways Sends 204 Isolation Coaches To Four States, Delhi Gets 54 Coaches

0
0

रविवार को दिल्ली में एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 2224 मामले सामने आए हैं.

दिल्ली के शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन मेंटिनेंस डिपो में 54 डिब्बे तैनात किए गए हैं.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं मुहैया कराने के लक्ष्य से भारतीय रेल ने चार राज्यों में 204 डिब्बे भेजे हैं जो पृथक-वास के काम आएंगे. अधिकारियों ने बताया कि ऐसे ही 54 डिब्बे दिल्ली के शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन मेंटिनेंस डिपो में हैं. उनका कहना है कि भविष्य में दिल्ली को कुल मिलाकर ऐसे 500 डिब्बे मुहैया कराए जाएंगे.

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि कोविड-19 मरीजों के लिए बिस्तरों की किल्लत दूर करने की खातिर केन्द्र दिल्ली को ट्रेन के 500 डिब्बे उपलब्ध कराएगा. भारतीय रेल ने अपने 5,000 से ज्यादा डिब्बों को करीब दो महीने पहले पृथक-वास के लिए तैयार किया था, फिलहाल उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और दिल्ली ने इनकी मांग की है.

उत्तर प्रदेश में ऐसे 70 डिब्बे तैनात किए गए हैं. पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, वाराणसी, भदोई, फैजाबाद, सहारनपुर, मिर्जापुर और झांसी में 10-10 डिब्बे तैनात किए गए हैं. दिल्ली के शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन मेंटिनेंस डिपो में 54 डिब्बे तैनात किए गए हैं. तेलंगाना को 60 डिब्बे मिले हैं जबकि 20 डिब्बे आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में रखे गए हैं.

दिल्ली में एक दिन में सबसे ज्यादा 2224 नए केस

रविवार को दिल्ली में एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 2224 मामले सामने आए हैं. वहीं रविवार को दिल्ली में 56 लोगों की मौत इस बीमारी की वजह से हो गई. नए केस के सामने आने के बाद दिल्ली में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 41182 हो गई है. वहीं अब तक इलाज के बाद 15823 ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में इस वायरस की वजह से अभी तक 1327 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें-

Coronavirus: दिल्ली में एक दिन में सबसे ज्यादा 2224 नए केस, पॉजिटिव मामलों की संख्या 41000 के पार

Coronavirus: मुंबई में आज से शुरू हुईं लोकल ट्रेन, सिर्फ सरकार के एसेंशियल स्टाफ़ को होगी यात्रा की अनुमति


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here