Home News Coronavirus: Information On The Death Of An Infected Patient Given In Indore...

Coronavirus: Information On The Death Of An Infected Patient Given In Indore After 16 Days

0
0

कोरोना वायरस के संक्रमण से इंदौर सबसे प्रभावित जिलों में से एक है. यहां कोरोना के संक्रमण से मौत की जानकारी 16 दिन बाद दिए जाने से स्वास्थ्य विभाग को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है. कांग्रेस का आरोप है कि इस तरह की घटनाओं से अब सरकारी आंकड़ों पर संदेह हो रहा है.

इंदौरः देश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में इस महामारी से मरीजों की मौत की आधिकारिक जानकारी मीडिया के साथ देरी से साझा किये जाने के मामले बार-बार सामने आ रहे हैं. कोरोना संक्रमित के मौत की जानकारी देरी से दिए जाने पर स्वास्थ्य विभाग के रवैये पर सवाल उठ रहे हैं. ताजा मामले में कोविड-19 से एक मरीज की मौत की जानकारी 16 दिन की देरी से दी गयी है.

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद यहां अलग-अलग अस्पतालों में तीन मरीजों की मौत हो गयी. इनमें शामिल 61 वर्षीय पुरुष ने एक निजी अस्पताल में 12 दिन तक चले इलाज के बाद 21 मई को दम तोड़ा था. हालांकि, इस मरीज की मौत की आधिकारिक जानकारी इसके 16 दिन बाद स्वास्थ्य विभाग के शनिवार रात जारी नवीनतम बुलेटिन में दी गयी है.

सरकारी आंकड़ों की विश्वसनीयता को लेकर संदेहः कांग्रेस

इन तीन नये मामलों के बाद जिले में कोविड-19 से दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद 156 पर पहुंच गयी है. जिले में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों का आधिकारिक ब्योरा देरी से दिये जाने को लेकर प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के साथ ही गैर सरकारी संगठन आरोप लगा रहे हैं कि स्वास्थ्य विभाग इन मौतों का खुलासा अपनी सुविधानुसार कर रहा है जिससे महामारी के सरकारी आंकड़ों की विश्वसनीयता को लेकर संदेह पैदा होता है.

संबंधित अस्पतालों से मांगा गया जवाब

प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) एमपी शर्मा ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा ‘हम कोविड-19 से मरीजों की मौत की जानकारी देरी से दिये जाने पर संबंधित अस्पतालों से लगातार जवाब तलब कर रहे हैं.’ उन्होंने कहा ‘हम कोविड-19 से मरीजों की मौत के रिकॉर्ड की अपने स्तर पर भी पड़ताल कर रहे हैं. हमें उम्मीद है कि इस सिलसिले में सारी विसंगतियां जल्द दूर हो जायेंगी.’

सामने आए 27 नए मामले

इस बीच अधिकारियों ने बताया कि इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 27 नए मामले मिले हैं. इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की कुल तादाद 3,722 से बढ़कर 3,749 हो गई है. उन्होंने बताया कि इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अब तक जिले के 2,390 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है. कोविड-19 का प्रकोप कायम रहने के कारण इंदौर जिला रेड जोन में बना हुआ है. जिले में इस प्रकोप की शुरूआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी.

यह भी पढ़ेंः

नोएडा में 8 जून से खुल जाएंगे मॉल, बिना आरोग्य सेतु एप के नहीं मिलेगी एंट्री

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, दिल्ली दंगो की कर रहे थे जांच


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here