Home News Coronavirus Is Spreading In Madhya Pradesh Villages ANN

Coronavirus Is Spreading In Madhya Pradesh Villages ANN

4
0

मध्य प्रदेश के पचास जिलों के 462 गांवों में कोरोना वायरस पहुंच चुका है. इन गांवों में अब तक 950 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हैं.

भोपालः मध्यप्रदेश में इंदौर और भोपाल जैसे बड़े शहरों में तेजी से पैर पसारते कोरोना वायरस के बाद अब सरकार की चिंता गांवों से आने वाली रिपोर्ट ने बढ़ा दी हैं. प्रदेश के पचास जिलों के 462 गांवों में कोरोना ने दस्तक दे दी है. इन गांवों में अब तक 950 से ज्यादा लोग इस बीमारी की चपेट में आ गए हैं, इनमें से 32 लोगों की मौत कोरोना के चलते हो गई है.

कोरोना के फैलने की रफ्तार बहुत तेज है. पिछले बीस दिनों में 276 गांव कोरोना की चपेट में आ गए हैं. सरकार की नींद उड़ाने वाली ये जानकारियां पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की रिपोर्ट में सामने आई हैं.

ये रिपोर्ट बताती है कि पिछले 21 मई तक राज्य के गांवों में 336 संक्रमित लोग थे जिनमें 130 श्रमिक और 206 ग्रामीण थे. मगर अब 951 लोग संक्रमित हैं इनमें से 479 मजदूर हैं और बाकी के 472 गांव वासी हैं. इससे साफ है कि गांवों में संक्रमितों की संख्या बाहर से आए मजदूरों के संपर्क के कारण बढ़ी हैं. हालांकि, सरकार इस बात पर आश्वस्त है कि अधिकतर संक्रमित मरीज गांवों में बने क्वॉरन्टी्न सेंटर में हैं और उनका इलाज हो रहा है. लेकिन गांवों के क्वॉरंन्टीन सेंटर की हालत कैसी होती है ये किसी से छिपी नहीं है.

प्रवासी मजदूरों के गांव पहुंचने पर कोरोना जांच का सिलसिला गांवों में शुरू हुआ था जिसके बाद ये तथ्य सामने आए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक अब तक 29 हजार लोगों की कोरोना जांच हुई है. जिनमें से 26 लोगों की रिपोर्ट आ गयी है और ये आंकड़ा सामने आया है.

राज्य के होशंगाबाद और निवाडी जिले के गांव इस बीमारी से अब तक अछूते हैं मगर इंदौर जिले की सबसे ज्यादा ग्रामीण आबादी इस बीमारी की चपेट में है. इंदौर जिले में 90 मामले सामने आए हैं. जिनमें आठ गांवों में 14 लोगों की मौत हुई है. इंदौर के बांक गांव में ही 20 से ज्यादा संक्रमित हैं. इसी गांव में छह लोगों ने इस बीमारी से जान गंवाई है.

Coronavirus: देश में अब तक 9195 लोगों की जान गई, इन पांच राज्यों में 81 फीसदी मौतें


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here