Home News Coronavirus Jammu Records 86 New Cases On Friday Including 23 People Of...

Coronavirus Jammu Records 86 New Cases On Friday Including 23 People Of Security Force ANN

0
0

10 मामले जम्मू शहर और उसके आसपास से हैं. वहीं उधमपुर जिले में कोरोना के 28 नए मामले मिले. हालांकि जिला प्रशासन का दावा है कि इनमें से अधिकतर पहले से ही एडमिनिस्ट्रेटिव क्वॉरन्टीन में थे.

जम्मू: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के अब तक के सबसे बड़े आंकड़े में शुक्रवार को जम्मू से इस बीमारी से संक्रमित 86 नए मामले सामने आए हैं. इन मामलों में जम्मू-कश्मीर पुलिस के 12 जवानों समेत सुरक्षाबलों से जुड़े 23 लोग शामिल हैं. प्रदेश सरकार के मुताबिक शुक्रवार को जम्मू कश्मीर पुलिस के जिन 12 जवानों को कोरोना से संक्रमित पाया गया.

इनमें से छह उधमपुर जिले, तीन रियासी जिले, दो सांबा जिले और एक राजौरी जिले में तैनात है. इनमें सात भारतीय सेना के, सीआरपीएफ के 2 और बीएसएफ से 1 और आईटीबीपी से 1 मामला है. इसके साथ ही सुरक्षाबलों से जुड़े 11 अन्य लोगों को भी शुक्रवार को ही कोरोना से संक्रमित पाया गया.

शुक्रवार को आए इन नए मामलों में 10 संक्रमित मामले जम्मू शहर और इसके आसपास के इलाकों से है. प्रदेश सरकार के मुताबिक जम्मू के त्रिकूटा नगर, गांधी नगर, छन्नी हिम्मत, तालाब तिल्लो, अखनूर, नानक नगर और अरनिया से शुक्रवार को कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रशासन ने सांबा में चार ईंट के भट्ठों को सील कर दिया क्योंकि यहां काम कर रही एक महिला श्रमिक और उसकी 4 साल की बच्ची को कोरोना से संक्रमित पाया गया.

जम्मू के उधमपुर जिले में कोरोना संक्रमित 28 मामले सामने आए हैं जिनमें से 13 की ट्रैवल हिस्ट्री है. उधमपुर में आए इन 28 मामलों में 6 पुलिसकर्मी, एक बीएसएफ, एक आईटीपीएफ का जवान और एक गर्भवती महिला शामिल है. उधमपुर प्रशासन का दावा है कि शुक्रवार को जो नए मामले सामने आए हैं उनमें से अधिकतर पहले से ही एडमिनिस्ट्रेटिव क्वॉरन्टीन में थे. वहीं, जम्मू के रियासी जिले के कटरा में पुलिस के 3 हेड कांस्टेबल और एक गर्भवती महिला को करुणा से संक्रमित पाया गया है.

Corona: संक्रमण के मामले में इटली से आगे हुआ भारत, जानें टॉप-6 में अब कौन-कौन से देश शामिल 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here