Home News Coronavirus Maharashtra Reports 3307 New Positive Cases And 114 Deaths Today

Coronavirus Maharashtra Reports 3307 New Positive Cases And 114 Deaths Today

1
0

महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. नए मामलों के सामने आने के बाद यहां पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर 116752 हो गई है.

मुंबई: देश में महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 3307 नए मामले सामने आए हैं. नए केस के सामने आने के साथ ही राज्य में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर एक लाख सोलह हजार 752 हो गई है. वहीं पिछले 24 घंटे में 114 लोगों की मौत हुई है. राज्य में अब तक इस वायरस से 5651 लोगों की मौत हो चुकी है.

जोर शोर से नमूनों की हो रही है जांच- उद्धव ठाकरे

वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई बैठक में बताया कि राज्य सरकार एक नए अभियान के तहत जोर शोर से नमूनों की जांच कर रही है और नए मामलों का पता लगा रही है. इसके साथ ही स्वास्थ्य ढांचे को भी बेहतर बनाया गया है.

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में सीएम ठाकरे के हवाले से बताया गया कि इस नयी रणनीति के तहत मुंबई में काफी घनी आबादी वाले धारावी में संक्रमण के प्रसार को रोकने का प्रयास किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री के साथ बैठक के दौरान सीएम ठाकरे ने कोविड-19 बीमारी के उपचार में कुछ विशेष दवा के इस्तेमाल के लिए केंद्र की अनुमति मांगी. उन्होंने ग्रामीण इलाके के लिए और ज्यादा पीपीई किट, एन-95 मास्क तथा वेंटिलेटर की भी मांग की.

मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले ढाई महीने में राज्य में स्वास्थ्य ढांचे को बेहतर बनाया गया है. उन्होंने बताया, ‘‘पहले यहां तीन पृथक-वास अस्पताल, एक प्रयोगशाला और महामारी से निपटने के लिए 350 बेड की व्यवस्था थी लेकिन अब 97 प्रयोगशाला, कोविड समर्पित 282 अस्पताल, कोविड समर्पित 434 स्वास्थ्य केंद्र और 1631 कोविड समर्पित केंद्र हैं. ’’

सीएम ने बताया कि राज्य के सभी 36 जिलो में अब 2349 कोविड स्वास्थ्य केंद्र हैं. उन्होंने बताया कि अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए पिछले दिनों निवेशकों के साथ 16,000 करोड़ रुपये के एमओयू (सहमति पत्र) पर हस्ताक्षर हुए . इससे 14000 लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे. मुख्यमंत्री ने मांग की कि राष्ट्रीयकृत बैंक तुरंत किसानों को कर्ज प्रदान करें. उन्होंने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि देश में परीक्षा के कार्यक्रम एक समान होने चाहिए.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना से संक्रमित हुए, टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here