Home News Coronavirus: Team Of Doctors Of Various Hospitals Prepared For Delhi Health Minister...

Coronavirus: Team Of Doctors Of Various Hospitals Prepared For Delhi Health Minister Satyendra Jain

0
0

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की स्थिति बिगड़ने के बाद उन्हें आरजीएसएसएच से मैक्स अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था.

नई दिल्ली: निजी कोविड-19 अस्पताल के आईसीयू में भर्ती दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के लिए उत्कृष्ट चिकित्सा सुविधा सुनिश्चित करने के लिए कुछ सरकारी और निजी अस्पतालों के वरिष्ठ चिकित्सकों की एक टीम को तैयार रखा गया है. सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने कहा कि 55 वर्षीय जैन की हालत में सुधार हो रहा है और डॉक्टर उनकी स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. सूत्रों ने बताया कि जैन को साकेत के मैक्स अस्पताल में शनिवार को प्लाज्मा थेरेपी दी गई थी और उनकी स्थिति अब स्थिर है.

सूत्रों ने बताया कि कुछ सरकारी और निजी अस्पतालों के डॉक्टरों की एक टीम को उनका ध्यान रख रहे डॉक्टरों की मदद के लिए तैयार रखा गया है. सूत्रों ने बताया कि अतिरिक्त टीम में राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल (आरजीएसएसएच), मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज और अन्य प्रमुख निजी अस्पताल के डॉक्टर शामिल हैं.

जैन को मैक्स अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था

जैन की स्थिति बिगड़ने के बाद उन्हें आरजीएसएसएच से मैक्स अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. आरजीएसएसएच एक निर्दिष्ट कोविड-19 अस्पताल है लेकिन उसके पास प्लाज्मा थेरेपी करने की अनुमति नहीं है. शहर के सरकारी अस्पताल के एक सूत्र ने कहा, ”उनकी स्थिति बिगड़ने के बाद हमने प्लाज्मा थेरेपी के लिए उन्हें मैक्स अस्पताल में भेजने से पहले सारी औपचारिकताएं पूरी कीं.”

आरजीएसएसएच अस्पताल के चिकित्सकों ने गुरुवार को कहा कि मंत्री को निमोनिया हुआ है और उनका ऑक्सीजन का स्तर भी घट गया है जिसके बाद अस्प्ताल के अधिकारियों को उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा. वह 17 जून को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.

यह भी पढ़ें- 

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या चार लाख के पार, पिछले 24 घंटों में आए रिकॉर्ड 15 हजार से ज्यादा मामले

दिल्ली हाई कोर्ट का ऐतिहासिक आदेश, अब लाइव स्ट्रीमिंग के ज़रिए देख सकेंगे मामलों की सुनवाई


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here