Home News Couple Returned From Russia With Foreign Friend Home Quarantine IN Meerut ANN

Couple Returned From Russia With Foreign Friend Home Quarantine IN Meerut ANN

3
0

इन तीनों व्यक्तियों में से किसी में कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं लेकिन एहतियात के तौर पर इन को होम क्वारंटीन के लिए कहा गया है.


मेरठः वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर सावधानी बरत रहे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हर कदम फूंक-फूंक कर उठा रहे हैं. इसी कड़ी में कई दिन पहले रूस से वापस लौटे एक दंपत्ति को उनकी एक विदेशी महिला मित्र सहित हस्तिनापुर स्थित उनके घर में होम क्वारंटीन किया गया है.

हालांकि इन तीनों व्यक्तियों में से किसी में कोरोना का लक्षण नहीं मिला है. मगर, इस महामारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एहतियात बरत रहे हैं.

दरअसल, हस्तिनापुर कस्बे के सिविल लाइन इलाके में रहने वाले संजीव नाम के युवक ने कुछ साल पहले रशिया देश के सेंटपीटरबर्ग शहर में रहने वाली एक युवती से शादी की थी. शादी के बाद से दंपत्ति रूस में ही रह रहा था. कुछ समय पहले दंपत्ति भारत वापस लौटे और फिलहाल नोएडा में रुके हुए थे. दो दिन पहले दंपत्ति अपनी एक अन्य विदेशी महिला मित्र के साथ कस्बे में वापस लौटे थे.

सोमवार को खुद संजीव ने स्वास्थ्य विभाग के क्षेत्रीय अधिकारियों को अपने घर वापस लौटने की जानकारी दी. जिसके बाद क्षेत्र के नोडल अधिकारी डॉ अंकुर त्यागी ने दोनों विदेशी युवतियों सहित अंकुर को स्वास्थ्य केंद्र में बुलवा कर उनकी थर्मल स्कैनिंग की.

हालांकि, इस दौरान तीनों ही व्यक्ति पूरी तरह स्वस्थ पाए गए. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीनों व्यक्तियों को फिलहाल 14 दिन के लिए होम क्वॉरेंटाइन में रहने की सलाह दी है. इसी के साथ क्षेत्रीय नोडल अधिकारी डॉ अंकुर त्यागी ने संजीव की सराहना की. उन्होंने कहा कि यदि समाज के सभी व्यक्ति इसी तरह जागरूक हों तो करोना को आसानी से मात दी जा सकती है.

नीरव मोदी को बड़ा झटका, ‘आर्थिक अपराधी भगोड़ा कानून’ के तहत 1400 करोड़ की संपत्ति जब्त होगी


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here