Home News Covid-19 Pandemic: CM Pinarayi Vijayan says, Kerala Will Decide On Reopening Places...

Covid-19 Pandemic: CM Pinarayi Vijayan says, Kerala Will Decide On Reopening Places Of Worship Around June 8 – केरल में धर्मस्‍थलों को फिर खोलने के बारे में 8 जून के आसपास होगा फैसला: मुख्‍यमंत्री

7
0

केरल में धर्मस्‍थलों को फिर खोलने के बारे में 8 जून के आसपास होगा फैसला: मुख्‍यमंत्री

केरल में अब तक कोरोना के 1269 केस सामने आए हैं

कोच्चि:

Coronavirus Lockdown: केरल में मंदिरों सहित धर्मस्‍थलों को फिर से खोलने को लेकर 8 जून के आसपास फैसला किया जाएगा. राज्‍य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने सोमवार को यह जानकारी दी. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने शनिवार को कहा था कि करीब दो माह के कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद देश को फिर से खोलने (अनलॉक) की प्रक्रिया के तहत धार्मि‍क स्‍थलों को फिर खोला जा सकता है.मुख्यमंत्री ने कहा, “हम मंदिरों को खोलने को लेकर केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों का इंतजार करेंगे और राज्‍य के लिए 8 जून के आसपास निर्णय लेंगे.”

यह भी पढ़ें

विजयन ने कहा कि गुरुवायुर मंदिर सहित हॉल में होने वाली शादियों को 50 लोगों की सीमा के साथ अनुमति दी जा सकती है. स्‍कूलों के बारे में मुख्‍यमंत्री ने कहा कि राज्‍य के स्‍कूल जुलाई या उसके बाद खोले जा सकते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा, “हम इस बारे में फैसला लेंगे.” सीएम ने कहा कि केरल अंतर राज्‍यीय बस सेवा को भी इजाजत देगा. इसके लिए यात्रियों की संख्‍या जैसी सीमा निर्धारित नहीं होगा बल्कि मॉस्‍कर और सेनिटाइजर को जरूरी किया जाएगा.

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का पहला मामला केरल में ही दर्ज हुआ था.राज्‍य में अब तक कोरोना के 1269 केस सामने आए हैं. यहां 9 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है. 590 मरीजों को इलाज के बाद अस्‍पताल से छुट्टी मिल चुकी है जबकि केरल में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 670 है.गौरतलब है कि 1.90 लाख से अधिक मामलों के साथ भारत अब कोरोनो वायरस केसों के मामले में दुनिया में 7वें स्थान पर पहुंच गया है. भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से आज सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस मरीज़ों की कुल संख्या बढ़कर 1,90,535 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 5394 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि राहत की बात यह है कि 91819 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. वहीं पिछले 24 घंटों में आए नए मामलों की बात करें तो आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में 8392 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 230 लोगों की मौत हुई है. यह एक दिन में आए अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं. 

VIDEO: महाराष्ट्र में फैलता कोरोना, संक्रमितों की संख्या 67000 पार


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here