Home News Covid-19 Pandemic: Virus deaths reach 375,000 as Latin America struggles – दुनियाभर...

Covid-19 Pandemic: Virus deaths reach 375,000 as Latin America struggles – दुनियाभर में थम नहीं रहा कोरोना का प्रकोप, तीन लाख 75 हजार तक पहुंचा मौतों का आंकड़ा..

6
0

दुनियाभर में थम नहीं रहा कोरोना का प्रकोप, तीन लाख 75 हजार तक पहुंचा मौतों का आंकड़ा..

दुनियाभर में 62 लाख से ज्‍यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं

रियो डि जेनेरियो:

Covid-19 Pandemic: कोरोना वायरस की महामारी का प्रकोप पूरी दुनिया में जारी है. मंगलवार को इस वायरस के कारण वैश्विक स्‍तर पर मौतों का आंकड़ा 3,75,000 तक पहुंच गया. हालांकि कोरोना का कहर झेलने के बाद यूरोप में स्थिति धीरे-धीरे सामान्‍य होने लगी है लेकिन लेटिन अमेरिका में इससे फिलहाल राहत के संकेत नहीं हैं. यूरोपीय देश में फ्रांस में कोरोना का कहर कम होने के बाद कैफे और रेस्‍टोरेंट खोल दिए गए हैं. लेटिन अमेरिका में हेल्‍थकेयर सिस्‍टम मुश्किल दौर से जूझ रहा है, ब्राजील में इस वायरस के कारण मरने वालों की संख्‍या 30 हजार के पार पहुंच चुकी है.

 

संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित एयरलाइनों के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं. कोरोना वायरस ने दुनियाभर की अर्थव्यवस्था को तगड़ी चोट पहुंचाई है और इसके कारण लाखों की संख्‍या में लोग बेरोजगार हुए हैं. बहरहाल, अब जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है. यूरोप में स्कूल, स्‍वीमिंग पूल, पब और पर्यटक स्थल यूरोप में फिर से खुलने शुरू हो गए हैं वर्ष 2019 के अंत में चीन के वुहान में कोरोना का पहला मामला सामने आने के बाद से दुनियाभर में कम से कम 6.2 मिलियन इस वायरस से संक्रमित है. 

यह भी पढ़ें

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) के आपात निदेशक माइकल रयान ने कहा कि सोमवार को दुनियाभर के जिन 10 देशों में कोरोना के ज्‍यादा केस दर्ज हुए, उसमें से चार लेटिन अमेरिका से हैं. ब्राजील, पेरू, चिली और मैक्सिको में कोरोना के मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है. अन्‍य लेटिन अमेरिका देश अर्जेंटीना, बोलीविया, कोलंबिया और हैती में भी कोरोना के केसों की संख्‍या में इजाफा हो रहा है. कोरोना की महामारी के बीच, ब्राजील के रियो डी जेनेरियो शहर के मेयर ने सोमवार को कहा कि इस पर्यटन शहर में मंगलवार से धीरे-धीरे लॉकडाउन के उपाय जल्‍द ही शुरू किए जाएंगे. मैक्सिको ने सोमवार को मोटर वाहन उद्योग, खनन और निर्माण को फिर से खोलना भी शुरू कर दिया है हालांकि देश में कोरोना के कारण 10,000 से अधिक वायरस मौतें दर्ज की गई हैं.

VIDEO: भारत में श्रमिक स्पेशल ट्रेन में खाने को लेकर मारपीट

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here