Home News Covid 19 Phase-2 Hospital Built With 1000 Beds Capacity At Mumbai BKC...

Covid 19 Phase-2 Hospital Built With 1000 Beds Capacity At Mumbai BKC Ground ANN

0
0

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस अस्पताल का उद्घाटन किया. अस्पताल में क्रिटिकल मरीज़ों को लिए 500 ऑक्सीजन वाले बेड लगाए गए हैं. इसमें 108 ICU बेड हैं और 12 डाईलेसिस बेड हैं.

मुंबई: कोरोना का कहर झेल रहे मुंबई में बेड की किल्लत को कम करने के लिए एक और कोविड अस्पताल बनाया गया है. मुंबई के बीकेसी ग्राउंड में उद्धव सरकार और एमएमआरडीए द्वारा फेज-2 कोविड अस्पताल बनाया गया है. 1000 बेड की क्षमता वाले कोविड-19 फेज 2 अस्पताल का उद्घाटन खुद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया.

एमएमआरडीए के कमिश्नर आर.ए. राजीव का कहना है कि बीकेसी के एमएमआरडीए ग्राउंड में बनाया गया फेज-2 कोविड अस्पताल अब तक का सबसे बड़ा अस्पताल है. कमिश्नर का कहना है कि यह कोविड अस्पताल फेज-1 कोविड हॉस्पिटल से कई गुना ज्यादा बड़ा है जो खास तौर पर क्रिटिकल कोरोना मरीजों के लिए बनाया गया है. इसमें भी 1000 कोविड बेड की तैयारी की गई है. हमने फेज-2 कोविड अस्पताल में क्रिटिकल मरीज़ों को लिए 500 ऑक्सीजन वाले बेड लगाए गए हैं. इसमें 108  ICU बेड हैं और 12 डाईलेसिस बेड हैं.

आरए राजीव का कहना है कि मुंबई में मॉनसून ने भी दस्तक दे दी है जो हमारे लिए एक बड़ी चुनौती है. इससे निपटने के लिए हमने पूरी तैयारी की है. हमने यह सुनिश्चित किया है कि बारिश के वजह से कोविड अस्पताल को कोई नुकसान न पहुंचे जैसे ‘निसर्ग’ चक्रवाती तूफान के चलते हुए था. उन्होंने कहा कि हमारी तैयारी पूरी है, अगर जरूरत पड़ी तो इस तरह के और अस्पतालों का निर्माण करेंगे.

सीमा विवाद पर भारत के विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान- चीन की वजह से गलवान घाटी में हुई हिंसा


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here