Home News Delhi- CM Arvind Kejriwal Warns Hospitals Who Did Black-marketing Of Beds, Said...

Delhi- CM Arvind Kejriwal Warns Hospitals Who Did Black-marketing Of Beds, Said – Will Not Be Spared | दिल्ली: सीएम केजरीवाल बोले

1
0

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ अस्पताल इस महामारी के दौरान बेड की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे हैं. पिछले मंगलवार को हमने एक ऐप लॉन्च किया था, जिसमें बेड की जानकारी सार्वजनिक थी. लेकिन कुछ अस्पताल खाली बेड्स को लेकर गलत जानकारी दे रहे हैं.

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन अस्प्तालों को निशाने पर लिया जो इस महामारी के दौर में भी ब्लैक मार्केटिंग में लगे हुए हैं. यानि अस्पताल में बेड को लेकर गलत जानकारी दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना के संदिग्ध मरीज को अस्पताल भर्ती करने से मना नहीं कर सकते हैं.

केजरीवाल ने कहा, ”ऐसी महामारी के दौर में ज्यादातर अस्पताल लोगों की सेवा कर रहे हैं लेकिन दो चार ऐसे अस्पताल भी है जो # COVID19 मरीजों को एडमिट करने से इनकार कर रहे हैं. मैं उन लोगों को चेतावनी दे रहा हूं जो सोचते हैं कि वे अन्य पक्षों के अपने रक्षक के प्रभाव का उपयोग करके बिस्तरों की ब्लैक-मार्केटिंग करने में सफल होंगे. तो उन्हें बता दूं कि उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.”

केजरीवाल ने कहा, ”हमने बिस्तरों की कालाबाजारी रोकने के लिए एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया. हमने अस्पतालों में बेड और वेंटिलेटर की संख्या को पारदर्शी बनाने के बारे में सोचा. इस पर हंगामा हो गया जैसे कि हमने कोई अपराध किया हो.”

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने दिल्ली कोरोना ऐप लॉन्च किया है. इस ऐप का मकसद है लोगों तक हॉस्पिटल में उपलब्ध बेड और वेंटिलेटर की जानकारी पंहुचाना है.

इस एप को सुबह 10:00 बजे और शाम को 6:00 बजे अपडेट किया जाएगा. ये आपको सरकारी और प्राइवेट सभी अस्पतालों के बारे में बताएगा कि इस वक्त किस अस्पताल में कितने बेड खाली हैं और कितने भरे हुए हैं.

प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं ‘दिल्ली कोरोना ऐप’

आप आसानी से अपने मोबाइल पर प्लेस्टोर से दिल्ली कोरोना ऐप डाउनलोड कर सकते हैं. आईफोन यूज़र भी इसे आसानी से अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं. इस ऐप पर आपको दिल्ली में कोरोना के कुल मामले, टोटल एक्टिव केस, कुल मौतें और कितने मरीज़ ठीक हुए इसकी जानकारी भी मिल जाएगी.

बेड-वेंटिलेटर की जानकारी

इस ऐप की सहायता से दिल्ली के लोगों को अब Covid-19 अस्पतालों में खाली बेड और वेंटिलेटर की जानकारी आसानी से मिल जाएगी. इस ऐप से सभी को आसानी से पता चल सकता है कि दिल्ली में Covid-19 के कुल कितने बेड और वेंटिलेटर ऑकीपाइड हैं और कितने अभी खाली हैं.

राशन के लिए भी कर सकते हैं आवेदन

इस ऐप पर आपको यदि सरकार से किसी तरह की कोई सहायता चाहिए तो आप सरकार से मांग कर सकते हैं. इसके साथ ही इस पर आप राशन के लिए भी आवेदन कर सकते हैं.

हिसार थप्पड़ कांड: बीजेपी नेता सोनाली फोगाट के खिलाफ केस दर्ज, सीएम खट्टर ने तलब की रिपोर्ट

Unlock-1.0: खुलने वाले हैं देश भर के प्रमुख मंदिरों के कपाट, दर्शन के लिए करना होगा इन नियमों का पालन


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here