Home News Delhi Coronavirus Toll Update: More Than 3 Thousands New Case Found In...

Delhi Coronavirus Toll Update: More Than 3 Thousands New Case Found In Delhi- Ann

0
0

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी डेली हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना से संक्रमित 1828 मरीज़ ठीक हुए हैं. दिल्ली में कोरोना से अब तक कुल 23,569 मरीज़ ठीक हुए हैं.

नई दिल्ली: देश की राजधानी में कोरोना को लेकर स्तिथी लगातार चिंताजनक होती जा रही है. तेज़ी से बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में कोरोना के कुल पॉजिटिव केस की संख्या 50 हज़ार के पार हो गई है. वहीं, लगातार तीसरे दिन 24 घन्टो में कोरोना के पॉजिटिव मामलों की सबसे बड़ी संख्या सामने आई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3137 नए मामले सामने आए हैं. अब दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 53,116 हो गई है.

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी डेली हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना से संक्रमित 1828 मरीज़ ठीक हुए हैं. दिल्ली में कोरोना से अब तक कुल 23,569 मरीज़ ठीक हुए हैं. वहीं पिछले 24 घंटों में 66 मरीजों की मौत हुई. कोरोना से अब तक कुल 2035 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं दिल्ली में कोरोना के कुल एक्टिव केस अब 27,512 हो गए हैं.

इस बीच शुक्रवार को दिल्ली डिज़ास्टर मैनजमेंट अथॉरिटी के आदेश के मुताबिक दिल्ली में अब हर कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को 5 दिन संस्थागत क्वारंटीन में रहना अनिवार्य होगा. 5 दिन के अनिवार्य संस्थागत क्वारंटीन के बाद ही किसी व्यक्ति को होम आइसोलेशन में भेजा जा सकेगा. लेकिन अगर लक्षण हैं तो उसी हिसाब से क्वारन्टीन सेन्टर या हॉस्पिटल में भेजा जाएगा.

आदेश के अनुसार दिल्ली सरकार ने जिस कंपनी (Ms. PORTEA) को होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को फ़ोन पर सलाह देने के लिए आउटसोर्स किया था, उसकी सेवाएं तुरंत प्रभाव से खत्म कर दी गई हैं.

ये भी पढ़ें:

पीएम मोदी ने कहा- न कोई हमारी सीमा में घुसा, न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है 

सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूछे कई तीखे सवाल  


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here